पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकाधिक मतदान कर शराब से मुक्ति दिलाएं:बरार में शराबबंदी के लिए वोटिंग तय होने पर महिलाओं ने मंगल गीत गाए, रैली निकाली

राजसमंद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भीम उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरार में 15 अप्रैल काे शराबबंदी मतदान तिथि मिलने पर मंगलवार काे सरपंच पंकजाकंवर के सानिध्य में पूरे गांव में डीजे के साथ रैली निकाली और जगह जगह मिठाइयां बांटकर आतिशबाजी करते हुए जश्न मनाया। साथ ही ग्रामीणाें की ग्रामसभा और आंदोलन समिति के सदस्याें के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। प्रत्येक वार्ड में एक समिति का गठन कर मतदान करवाया जाएगा और प्रत्येक 5 घराें पर दाे सदस्याें काे लगाकर मतदान करवाकर शराबबंदी करवा दी जाएगी।

आंदोलन समिति के सदस्य रोजगार के लिए गांव से बाहर अन्य राज्याें और जिलाें में रहने वाले मतदाताओं काे हाेली पर आने का न्योता देने के साथ ही 27 मार्च काे हाेली हाेने से बाहरी प्रत्येक मतदाताओं काे 20 दिन की छुट्टी लेकर घर आने का न्योता देंगे और शराबबंदी का मतदान करने के बाद वापस गांव से राेजगार के लिए बाहर जाने का आह्वान करेंगे।

सरपंच पंकजाकंवर ने बताया कि जिला प्रशासन ने शराबबंदी के लिए मतदान करवाने की तारीख मिली ताे मंगलवार को महिलाओं ने डीजे मंगवाया और पूरे गांव में नाचते हुए जश्न मनाया और जगह जगह मिठाइयां बांट आतिशबाजी की गई। ग्राम पंचायत कार्यालय में ग्राम पंचायत के बैठक कर जश्न मनाया और प्रत्येक वार्ड के लिए अलग अलग एक टीम का गठन कर वाेटिंग करवाने का निर्णय लिया।

टीम का गठन करने के लिए इच्छुक लाेगाें का नाम चयन कर प्रत्येक वार्ड में 11 लाेगाें की समिति बनाई जाएगी जाे मतदाताओं से संपर्क करेगी। समिति के प्रत्येक सदस्य के साथ तीन और सदस्याें काे जाेड़ा जाएगा काे वार्ड के प्रत्येक परिवार से निरंतर संपर्क करते हुए शराबबंदी के पक्ष में मतदान करवाया जाएगा।

थानेटा में शराबबंदी के लिए महिलाएं एकजुट हो रहीं

भीम क्षेत्र की थानेटा पंचायत में शराबबंदी के लिए 9 अप्रैल को मतदान होगा। तारीख तय होने के बाद पंचायत की महिलाएं तथा ग्रामीण जागरूकता बढ़ाने में जुट गए हैं। वोटर लिस्ट बनाई जा रही है। बाहर रहने वाले लोगों के नामों की सूची बनाई जा रही है। इन्हें मतदान के लिए बुलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें