खनन माफियों पर प्रशासन सख्त:छापेमारी कर जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली को किया सीज, मचा हड़कंप

बाह5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाह के पिनाहट में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है। दरअसल, दिन दहाड़े उटगन नदी के बीहड़ में जेसीबी से अवैध मिट्टी खनन कर रहे थे। जिसकी भनक किसी तरह बसई अरेला पुलिस को लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख खनन माफिया जेसीबी व मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर बीहड़ के रास्ते भाग गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने अवैध मिट्टी खनन कर रही जेसीबी व ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर थाने ले आई और सीज की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही अवैध मिट्टी खनन की रिपोर्ट खनन विभाग को भेज दी है।

जेसीबी छोड़ भागे खनन माफिया
जेसीबी छोड़ भागे खनन माफिया

जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी बसई अरेला तेजवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा शनिवार दोपहर करीब 12 बजे सूचना मिली की थाना बसई अरेला क्षेत्र के उटगन नदी के बीहड़ किनारे जेसीबी से अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को पुलिस टीम को देख खनन माफिया मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी को लेकर भागने लगे। जिस पर टीम ने घेराबंदी कर मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी क़ो पकड़ लिया। वही जेसीबी व ट्रैक्टर के चालक कूदकर बीहड़ की तरफ भाग गए।

पुलिस ने टैक्ट्रर ट्रॉली और जेसीबी को पकड़ा
पुलिस ने टैक्ट्रर ट्रॉली और जेसीबी को पकड़ा

सूचना पर पहुंची पुलिस अवैध खनन कर रही जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लेकर थाने ले आये। और अवैध मिट्टी खनन में लिप्त जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली को सीज कर दिया है और खनन विभाग को रिपोर्ट भेज दी।

खबरें और भी हैं...