मृतक के बैंक खाते से निकाले ढाई लाख रुपये:पत्नी का आरोप - बैंक की मिलीभगत से एक साल में निकल गए पैसे

बाह, आगरा5 महीने पहले

बाह कस्बा स्थित केनरा बैंक में सुरेंद्र सिंह पुत्र रामलछन निवासी सुताहरी का खाता संचालित था। वहीं 26 अगस्त 2016 में सुरेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई। उसके बाद सुरेंद्र सिंह के खाते पर पूर्व शाखा प्रबंधक ने होल्ड लगा दिया।

मृतक सुरेंद्र सिंह की पत्नी का आरोप है कि शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से कुछ लोगों ने उनके पति का फर्जी पैन कार्ड एवं फर्जी तरीके से खाते में केवाईसी करा कर खाते को चालू करा लिया और उस खाते में मृत्यु के समय करीब तीन लाख 94 हजार रुपए मौजूद थे। वहीं करीब एक वर्ष में खाते में मौजूद रकम से करीब ढाई लाख रुपए धीरे धीरे कर निकाल लिए।

मृतक की पत्नी को नहीं मिली बैंक डिटेल

मृतक सुरेंद्र की पत्नी उषा देवी ने जब बैंक में पहुंच कर शाखा प्रबंधक से उस खाते की डिटेल मांगी तो तैनात शाखा प्रबंधक ने डिटेल देने से मना कर दिया। कहा आपको कोई अधिकार नहीं है बैंक की प्राइवेसी है कि जिसका खाता है डिटेल भी उसी को दी जाएगी। वहीं मामले में हंगामा होते ही मौजूद बैंक कर्मचारियों ने पुलिस को फोन कर दिया।

बैंक से नहीं हुआ लेन-देन

मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता उषा देवी को थाने में प्रार्थना पत्र देने को कहा। जब महिला बैंक से बाहर निकली तो कुछ लोगों ने दबाव बनाकर उसको थाने ना ले जाकर अपनी बाइक पर बैठाकर सीधे घर ले गए और मामले को रफा-दफा करने के लिए कहा। वहीं शाखा प्रबंधक ने बताया कि मामला हेलो गैंग से संबंधित है। किसी के द्वारा फर्जी फिकेशन कर अन्य जगहों से पैसे निकाले गए हैं। बैंक से पैसों का लेन-देन नहीं हुआ है। 14 जुलाई 2021 से 1 जून 2022 तक पैसों का लेनदेन हुआ है। व्यक्ति द्वारा करीब दस दस हजार कर के पैसे निकाले गए हैं।

खबरें और भी हैं...