एत्मादपुर के खदौंल में मनाया गया पहला ब्लॉक दिवस:ब्लाक प्रमुख गांव में गिरते जल स्तर पर नजर रखने को कहा

एत्मादपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खंदौली में शनिवार को शासन के आदेश पर विकास खंड कार्यालय पर प्रथम ब्लॉक दिवस मनाया गया। ब्लाक प्रमुख आशीष शर्मा ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में अधिकारियों ने बैठक कर शासन द्वारा चलाए जा रहे कार्य योजनाओं को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

प्रथम ब्लॉक दिवस के अवसर पर ब्लाक प्रमुख आशीष शर्मा ने कहा कि कोई भी काम पेंडिंग नहीं रखा जाएगा। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 3 दिन के अंदर सभी कार्यालय के कर्मचारी अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में जाकर गर्मियों में गिरते जलस्तर एवं वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र एवं परिवार रजिस्टर से संबंधित सभी समस्याएं दूर करें। जो भी सचिव इस कार्य में लापरवाही बरतेगा। उसके खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजकर कार्रवाई कराई जाएगी।

बता दें कि गर्मी के मौसम में पानी के संकट को देखते हुए विकास खंड कार्यालय पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें एक बोरिंग टेक्निकल की नियुक्ति की गई है। इसके जरिये खंड कार्यालय से संबंधित सभी गांवों में जाकर पानी की समस्याओं का निराकरण या चिन्हित करके पानी की हो रही समस्या से निजात दिलाई जाएगी। हर ग्राम पंचायत में बोरिंग की जांच पड़ताल की जाएगी। गिरते जल के स्तर को बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे। जिसके लिए जगह-जगह तालाब आदि खोदे जाएंगे।

खबरें और भी हैं...