खेरागढ़ में 25 उपभोक्ता बिजली चोरी करते पकड़े गए:एक्सईएन ने रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजा, कहा- समन शुल्क वसूलने की होगी कार्रवाई

खेरागढ़13 दिन पहले

ताजनगरी आगरा की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शनिवार को चेकिंग अभियान चलाया। विद्युत विभाग के चेकिंग अभियान से विद्युत चोरी कर रहे उपभोक्ताओं में खलबली मच गई। इस दौरान टीम ने 25 उपभोक्ताओं को विद्युत चोरी करते हुए पकड़ लिया। इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार कर भेजी जा रही है।

विद्युत चोरों पर हुई कार्रवाई
मामल खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव ऊंटगिरी का है। प्रबंध निदेशक दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड आगरा के निर्देश पर क्षेत्र में लाइन हानि को कम करने व विद्युत चोरी को रोकने के लिए विभाग ने अभियान चलाया। ऊंटगिरी गांव में विद्युत विभाग के अवर अभियंता नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह अभियान चला।

इस दौरान कटिया डालकर विद्युत चोरी करने वाले उपभोक्ताओं में खलबली मच गई। टीम ने 15 लोगों को विद्युत चोरी करते पकड़ा। वहीं पांच एसी डायरेक्ट चलते भी मिले। अवर अभियंता खेरागढ़ नीतीश कुमार ने बताया कि सभी विद्युत चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी गई है, इनसे समन शुल्क वसूला जाएगा।

साथ ही कस्बा कागारोल में चले अभियान में दस लोगों के घरों में विद्युत चोरी को पकड़ा गया है। एक्सईएन आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा। विद्युत चोरी और बकायेदारों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...