किरावली का प्राथमिक विद्यालय बना मिसाल:प्राथमिक विद्यालय खेड़िया को मिला पुरस्कार, पर्यावरण संरक्षण में हासिल की उपलब्धि

किरावली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किरावली के ब्लॉक अकोला के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खेड़िया प्रथम के प्रोजेक्ट का चयन राज्य स्तर पर हुआ है। विशिष्ट उपलब्धि के लिए डाइट प्राचार्य धीरेंद्र कुमार और प्रवक्ता मनोज वार्ष्णेय ने, प्रधानाध्यापिका पूजा शर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया है। बता दें कि, कॉरपोरेट समूह विप्रो द्वारा अर्थियन पर्यावरण कार्यक्रम को सीईई के सहयोग से चलाया जा रहा है। शिक्षण संस्थानों में इस हेतु आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं और इसके साथ ही, विभिन्न बिंदुओं पर शिक्षण संस्थानों द्वारा अपने प्रजेंटेशन प्रस्तुत किये जाते हैं।

इसी श्रृंखला में, विद्यालय के छात्र हिमांशु, हरिकांत, समरवीर और जतिन ने अपनी प्रोजेक्ट गाइड, पूजा शर्मा के मार्गदर्शन में लगातार चार महीने तक कार्यरत रहकर अपना प्रोजेक्ट तैयार किया। कूड़ा करकट के उचित निस्तारण और उसकी उपयोगिता, कम्पोस्टिंग से लेकर निष्प्रयोज्य सामान को उपयोगी बनाने हेतु, अथक प्रयास किये गए। इसी दौरान, प्रोजेक्ट की श्रृंखला में विद्यालय में बुक बैंक की स्थापना भी की गयी। पूजा शर्मा ने बताया कि, वेस्ट और सस्टेनिबिलिटी विषय पर हमने कार्य किया है।

इसमें निरंतरता बनाने के प्रयास जारी हैं। वहीं विद्यालय की उपलब्धि पर प्रभारी बीएसए बृजेन्द्र शर्मा, बीईओ अमरेश कुमार, एआरपी अनुपम सिंह, सत्यवीर सिंह, आकांक्षा आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं...