• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • 11 Lakh Reward For Hitting 11 Shoes To Punjab CM Charanjeet Singh Channi For Prime Minister Narendra Modi Security Lapse Says BJP Leader Of Agra Uttar Pradesh

चन्नी को 11 जूते मारने पर 11 लाख इनाम दूंगा:आगरा में BJP नेता ने दिया विवादित बयान, कहा- पंजाब CM यूपी आने की हिम्मत न करें

आगरा4 महीने पहले
आगरा के खेरिया मोड़ पर पंजाब सीएम का पुतला फूंकने आये हिंदूवादियों की पुलिस से कोविद और धारा 144 को लेकर बहस हुई।

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में आगरा में भाजपा नेता के विवादित बोल का वीडियो सामने आया है। भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री सतेंद्र त्यागी ने सोशल मीडिया पर पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को 11 जूते मारने पर 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। उनका कहना है की प्रधानमंत्री पूरे देश का नेतृत्व करते हैं और उनके साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए थी।

उनका कहना है की जो भी ऐसा करेगा उसे प्रति जूता मारने पर एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि चन्नी भूलकर भी उत्तर प्रदेश आने की हिम्मत न करें। यदि उनके सामने अगर चन्नी आ गए तो वह 100 जूते खुद मारेंगे।

भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी ने विवादित बयान दिया है।
भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी ने विवादित बयान दिया है।

बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के रास्ते में किसानों ने आकर प्रदर्शन किया था और उन्हें रैली रद कर वापस लौटना पड़ा था। इसके बाद शाम से ही देश भर में भाजपा नेता और हिंदूवादी संगठनों ने पंजाब सरकार का विरोध शुरू कर दिया था। आगरा के राजपुर चुंगी, एत्माउद्दौला, भगवान टॉकीज आदि जगहों पर लोगों ने चन्नी का पुतला दहन करते हुए प्रदर्शन किया था।

शुक्रवार को भाजपा पदाधिकारियों ने खेरिया मोड़ पर पंजाब मुख्यमंत्री चन्नी का प्रतीकात्मक पुतला फूंका है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब के सीएम चन्नी द्वारा पीएम की हत्या की साजिश करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही खेरागढ़ विधान सभा क्षेत्र के निवासी भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री ने चन्नी को 11 जूते मारने पर 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

पंजाब सरकार के बचाव में उतरे सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क : पीएम मोदी की सुरक्षा में नहीं हुई चूक बल्कि यह इत्तेफाक था

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने बयान देते हुए कहा कि कानून के अनुसार पीएम की जो सुरक्षा तय की गई है वह पहले से ही प्रधानमंत्री को मिली हुई है। यह एक हादसा था, पता नहीं कैसे हो गया?

वहीं सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार की चूक के मामले पर सपा सांसद बचाव करते हुए नजर आए। सपा सांसद बर्क ने कहा कि यह कोई चूक नहीं बल्कि इत्तेफाक है। कोई भी अपने प्रधानमंत्री के साथ ऐसा क्यों करेगा? इसमें बदनियति की कोई बात नहीं है।

राष्ट्रपति से मिलने के सवाल पर बर्क ने कहा कि अगर उनकी राय है, तो वह जांच करा लें। इसमें कोई बुरी बात नहीं है और जांच कराने के बाद सच्चाई भी सामने आ ही जाएगी।

यह है पूरा मामला

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली में शामिल होने जाने के दौरान उनका काफिला एक फ्लाई ओवर में करीब 15-20 मिनट तक रुका रहा। उग्र प्रदर्शनकारियों ने बेहद संवेदनशील माने जाने वाले इस इलाके में जाम लगा दिया था। बार-बार स्थानीय पुलिस को सूचना देने के बाद भी रास्ते को खाली नहीं कराया गया। गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इसकी रिपोर्ट तलब की है। मंत्रालय ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि पंजाब दौरे पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक सामने आई है।

रैली रद्द होने के बाद जब नरेंद्र मोदी बठिंडा एयरपोर्ट वापस पहुंचे, तो उन्होंने भी पंजाब की कांग्रेस सरकार पर तंज कसा। मोदी ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से कहा- अपने मुख्यमंत्री को मेरा शुक्रिया कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा पहुंच सका।

भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रद्द होना कांग्रेस की साजिश है। उधर, किसानों ने दावा किया है कि रैली रद्द होने की वजह किसानों का विरोध और पंजाबियों में मोदी की अस्वीकार्यता है। बहरहाल, अब इस मामले में राजनीति तेज हो गई है।