• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • 30 Rupees Will Have To Be Paid To Go To Three Major Stations Of Agra Railway Division, Platform Ticket Sales Are Starting Again After Five Months

आज रात 12 बजे से फिर मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट:आगरा रेल मंडल के तीन बडे़ स्टेशनों पर जाने के लिए चुकाने होंगे 30 रुपए, पांच माह बाद फिर शुरू हो रही प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री

आगरा:4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीन बडे़ स्टेशनों पर देने होंगे 30 रुप, छोटे स्टेशनों पर 10 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट। - Dainik Bhaskar
तीन बडे़ स्टेशनों पर देने होंगे 30 रुप, छोटे स्टेशनों पर 10 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट।

आगरा रेल मंडल में ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर है। अब यात्री के साथ उनके परिवार के लोग प्लेटफॉर्म पर उन्हें छोड़ने और रिसीव करने जा सकेंगे। आगरा रेल मंडल ने आज रात 12 बजे से( 11 सितंबर) से प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा फिर से बहाल कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर में रेलवे यह सुविधा बंद कर दी थी। वहीं, तीन बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए ज्यादा दाम चुकाने होंगे।

आज रात 12 बजे से शुरू हो जाएगी सुविधा
आगरा रेल मंडल के स्टेशनों पर अभी तक केवल यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा था। मगर, अब कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद रेलवे ने फिर से प्लेटफॉर्म टिकट की व्यवस्था शुरू कर दी है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आज रात 12 बजे से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। अब यात्री के साथ आने वाले लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीदकर स्टेशन पर जा सकेंगे। अभी तक कोरोना संक्रमण के चलते केवल यात्रियों को ही स्टेशन पर जाने की अनुमति थी।

तीन स्टेशनों पर 30 रुपए का होगा टिकट
पीआरओ ने बताया कि आगरा मंडल के तीन बडे़ स्टेशन आगरा कैंट, आगरा फोर्ट और मथुरा जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपए होगी। इसके अलावा अन्य छोटे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए का होगा। प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई कीमतें 21 मार्च 2022 तक प्रभावी रहेंगी। प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने से लोगों को जेब पर खर्च बढे़गा।

अप्रैल माह में बंद की थी सुविधा
कोरोना की पहली लहर में रेलवे ने मार्च 2020 में प्लेटफॉर्म की टिकट बिक्री बंद कर दी थी। इसके एक साल बाद इस साल 9 अप्रैल को रेलवे ने दोबारा सुविधा को शुरू किया था। मगर, सुविधा शुरू होने के केवल सात दिन बाद 15 अप्रैल से कोरोना की दूसरी लहर के चलते फिर से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई थी। अब करीब पांच माह बाद फिर से यह सुविधा शुरू की जा रही है।

खबरें और भी हैं...