बीएससी सेकेंड ईयर केमिस्ट्री का पेपर लीक:डॉ आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में तीसरा पेपर लीक; अंधेरे में धरने पर बैठे ABVP के कार्यकर्ता

आगरा11 दिन पहले
डाॅ. आम्बेडकर यूनिवर्सिटी के खंदारी परिसर में शनिवार को देर शाम आंदोलन करते ABVP के कार्यकर्ता।

आगरा में शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय एक कार्यक्रम में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनएपी) में शिक्षा को नई तकनीक और संस्कार से जोड़ने की बात कह रहे थे। उधर डॉ. आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में परीक्षा का पेपर लीक हो गया। बीएससी सकेंड ईयर का केमिस्ट्री का पेपर लीक होने से विश्वविद्यालय में खलबली मच गई। तीन दिन पूर्व भी बीएससी थर्ड ईयर की जूलॉजी और मैथ के पेपर भी लीक हुए थे। डॉ आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में शनिवार को फिर से पेपर लीक हो गया। आगरा कॉलेज में तीसरी पाली में बीएससी सेकेंड ईयर की परीक्षा थी, परीक्षार्थियों के वॉट्सऐप पर एक घंटे पहले ही पेपर आ गया। आगरा कॉलेज में पकड़े गए पांच छात्रों से पेपर लीक होने का खुलासा हुआ। मामले कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को जानकारी दी। इधर, एबीवीपी ने पेपर लीक होने पर आंदोलन शुरू कर दिया। देर शाम ABVP कार्यकर्ताओं डीएम से मिलने पहुंचे।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ की नारेबाजी
डॉ आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं। 11 मई को बीएससी थर्ड ईयर के मैथ और जूलॉजी के पेपर लीक हुए थे। मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है। यूनिवर्सिटी की कमेटी अभी जांच कर रही है। इसी बीच आज शनिवार को आगरा कॉलेज में बीएससी सेकेंड ईयर का कैमिस्ट्री का पेपर लीक होने से एबीवीपी कार्यकर्ताओं में गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शाम आठ बजे आंदोलन कर परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...