आगरा में सपा के 5 कार्यकर्ता गिरफ्तार:महंगाई के खिलाफ धरने में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए थे नारे, पुलिस ने दर्ज किया केस

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने वीडियो की जांच कराकर नारे लगाने वालों को चिन्हित किया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने वीडियो की जांच कराकर नारे लगाने वालों को चिन्हित किया।

आगरा की नाई की मंडी थाने में 5 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने ये कार्रवाई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में की है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ दिए गए धरने में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए थे।

पुलिस से कार्रवाई करने की मांग
सपा के शहर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में गुरुवार को सदर तहसील पर धरना-प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। पार्टी पदाधिकाारियों के जिंदाबाद के नारों के बीच में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगे। इसका वीडियो सामने आया था। वीडियाे के सामने आने के बाद आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह में मुकदमा दर्ज कराने की मांग उठने लगी। वहीं, रात को इस मामले में सपा शहर अध्यक्ष की ओर से नारे लगाने वाले युवकों को पार्टी का कार्यकर्ता न बताते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई करने के लिए तहरीर एसपी सिटी को दी गई थी।

जांच के बाद दर्ज हुआ मुकदमा
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया। वीडियो की जांच के बाद गुरुवार को थाना नाई की मंडी थाने में पुलिस की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें सुल्तानगंज की पुलिया निवासी पंकज सिंह, आरिफ खान, चंद्रप्रकाश, दीपक वाल्मीकि और मधुकर सिंह नामजद किए गए, जबकि मुकदमे में 20-25 अज्ञात लोग भी शमिल हैं।

पांचों नामजद हुए गिरफ्तार
एसएसपी मुनिराज ने बताया कि सपा के धरना-प्रदर्शन में कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसका वीडियो भी सामने आया था। पुलिस ने वीडियो की जांच कराकर नारे लगाने वालों को चिन्हित किया। उसके बाद उनके खिलाफ थाना नाई की मंडी में मुकदमा दर्ज कर लिया। सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...