पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा पुलिस का ऑपरेशन प्रहार:1 महीने में भू-माफिया की 50 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त, 10 पर अपराधियों लगाया NSA और 61 पर लगाया गैंगेस्टर एक्ट

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक महीने में 250 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई की गई। - Dainik Bhaskar
एक महीने में 250 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई की गई।

आगरा मंडल के आईजी नवीन अरोड़ा के निर्देशन में चार जिलों की पुलिस द्वारा अपराधियों पर की गई कार्यवाही ने उनके अपराध करने की हिम्मत को तोड़ दिया है। एक माह के ऑपरेशन में 50 करोड़ की संपत्ति जब्त करने के साथ एनएसए, गैंगेस्टर के साथ तमाम अपराधियों पर इनाम घोषित किया गया है।

एक महीने पहले शुरू हुआ था ऑपरेशन प्रहार
शुक्रवार को आगरा मंडल के आईजी मंडल के द्वारा मीडिया को एक माह में चलाए गए ऑपरेशन प्रहार की विस्तृत जानकारी दी गयी। आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि एक माह पूर्व आगरा मंडल के चार जिलों मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद और आगरा में एक माह के लिए सभी एसएसपी के सहयोग से ऑपरेशन प्रहार की शुरुआत की गई थी।

एक महीने में 250 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई
इस ऑपरेशन में भू माफियाओं और गैंगेस्टरों की 50 करोड़ के लगभग सम्पत्ति जब्त की गई है। इसके साथ ही पंचायत चुनावों को प्रभावित करने वाले 10 अपराधियों पर एनएसए और गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है। 58 नए अपराधियों पर इनाम घोषित हुआ है और 61 पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की गयी है। महिलाओं से छेड़छाड़ और उन्हें बहलाकर भगाने वाले 68 अपराधियों पर गुंडा एक्ट लगाया गया है और 87 नए अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई हैं। इसके साथ ही 250 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई की गई है।

जारी रहेगा ऑपरेशन प्रहार
तमाम अपराधियों पर पुलिस की सख्त कार्रवाई से क्राइम ग्राफ सुधारने में काफी मदद मिली है। यह ऑपरेशन आगे भी चलाया जाएगा। चारों जिलों के हर क्षेत्र को अपराध मुक्त करने का प्रयास करते हुए अब कालाबाजारियों को भी इस ऑपरेशन के तहत खोज कर जेल भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...