• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Fire In 63 MVA Transmission Center Of Shastripuram Took A Formidable Form, Many Fire Tenders Were Engaged In Extinguishing The Fire, Darkness In A Dozen Areas

आगरा में देर रात विद्युत सब स्टेशन में लगी आग:शास्त्रीपुरम के 63 एमवीए ट्रांसमिशन केंद्र में आग ने विकराल रूप धारण किया, दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, एक दर्जन इलाकों में छाया अंधेरा

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शास्त्रीपुरम विद्युत सब स्टेशन में रात डेढ़ बजे तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी है। - Dainik Bhaskar
शास्त्रीपुरम विद्युत सब स्टेशन में रात डेढ़ बजे तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी है।

आगरा के शास्त्रीपुरम तिकोनिया पार्क स्थित विद्युत सब स्टेशन में बुधवार देर रात अचानक आग लग गई। ट्रांसफॉर्मर से आग की लपेटें उठने लगीं। सब स्टेशन में आग लगने से शहर के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग पर काबू पाने के लिए रात डेढ़ बजे तक दमकल कर्मी मशक्कत कर रहे थे।

रात 12 बजे लगी आग
शास्त्रीपुरम के तिकोनिया पार्क स्थित दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के 63 एमवीए का ट्रांसमिशन केंद्र है। इस सब स्टेशन से सिकंदरा, शास्त्रीपुरम, जयपुर हाउस, लोहामंडी, आवास विकास व केदार नगर सहित कई इलाकों में बिजली आपूर्ति की जाती है। बुधवार रात को करीब 12 बजे सब स्टेशन से आग की लपेटें उठने लगीं। सब केंद्र के कई ट्रांसफॉर्मर धूं-धूं कर जलने लगे। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग के चलते बिजली आपूर्ति बंद की गई। इसके बाद सब स्टेशन से कर्मचारी भाग खडे़ हुए। बिजली चली जाने से क्षेत्र में अंधेरा छा गया। ऐसे में काफी दूर से आग की लपेटे दिखाई दे रही थी।

पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंची
सब स्टेशन में आग की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंच गई। दमकल कर्मी आग को बुझाने के प्रयास में जुट गए। सब स्टेशन के आसपास लोगों की भीड़ लग गई है। रात डेढ़ बजे तक दमकल कर्मी आग को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं। आग बुझाने के लिए फोम का इस्तेमाल किया जा रहा है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

कई इलाकों में छाया अंधेरा
सब स्टेशन से आगरा के करीब एक दर्जन इलाकों में बिजली आपूर्ति की जाती है। ऐसे में इन इलाकों में अंधेरा छा गया है। लोग घरों से बाहर निकल आए हैं। आग पर काबू पाने के बाद ही पता चल सकेगा कि कितना नुकसान हुआ है। रात में किन इलाकों की बिजली सुचारू होगी, अभी इस बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता। विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।