पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आग में लाखों रुपए के नुकसान की आशंका:बैट्री बनाने की फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियां

हाथरसएक महीने पहले
यूपी के हाथरस जिले में शुक्रवार को बैट्री की फैक्ट्री में आग लग गई।
  • अचानक लगी आग में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के इदगाह कालोनी इलाके के सादाबाद क्षेत्र में शुक्रवार सुबह तेज धमाके के साथ बैट्री बनाने की फैक्टरी में आग लग गई। धमाके साथ ही दीवार भी ढह गई और आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि आग बुझाने का प्रयास जारी है।

जानकारी के अनुसार, सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रहीं। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। फैक्ट्री मालिक ने अनुसार लाखों रुपए का नुकसान होने का आंकलन लगाया जा रहा है। यह फैक्ट्री हाथरस के कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के ईदगाह कॉलोनी में स्थित है। यह फैक्ट्री पूर्व चेयरमैन भाजुद्दीन चौधरी की बताई जा रही है।

हाथरस की एक फैक्टरी में तेज धमाके के साथ आग लग गई।
हाथरस की एक फैक्टरी में तेज धमाके के साथ आग लग गई।

दमकल की 3 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

दमकल विभाग के सीओ अरविंदर कुमार ने बताया कि उन्हें जैसे ही आग की सूचना मिली तो वह तत्काल मोके पर आए और दमकल की 3 गाड़ियों ने आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया। उन्होंने बताया कि अभी आग कैसे लगी यह जांच का विषय है, स्थिति नियंत्रण में है ।

आग लगने से हुआ लाखो का नुकसान

इस फेक्ट्री के संचालक पूर्व चेयरमैन भजुद्दीन के वेटे जैनुद्दीन ने बताया कि आग कैसे लगी यह अभी पता नहीं लगा है, फेक्ट्री में दूसरी मंजिल पर बैटरी पेकिंग का सामान था, जो पूरी तरह जल गया है, इस हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।