• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • A Youth Of A Particular Community Got Married After Converting A Minor, The Case Of Kidnapping Is Registered On The Father's Tahrir, Now Tahrir Against The Associates

आगरा में फिर आया धर्मान्तरण का मामला:समुदाय विशेष के युवक ने नाबालिग का धर्मान्तरण कर किया निकाह, पिता की तहरीर पर दर्ज है अपहरण का मुकदमा, अब सहयोगियों के खिलाफ तहरीर

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थाना शमशाबाद क्षेत्र में नाबालिग युवती का अपहरण और धर्मांतरण कर निकाह का मामला सामने आया है - Dainik Bhaskar
थाना शमशाबाद क्षेत्र में नाबालिग युवती का अपहरण और धर्मांतरण कर निकाह का मामला सामने आया है

आगरा के कस्बा शमशाबाद क्षेत्र के एक परिवार ने समुदाय विशेष के युवक द्वारा अपनी नाबालिग बेटी को बहला फुसला कर ले जाने और जबरन धर्मान्तरण करवा कर निकाह और बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद अभी तक बेटी की बरामदगी नहीं हुई है। आज पीड़ित परिवार ने युवक के सहयोगियों के खिलाफ तहरीर देकर बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई है।

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक बीती 5 अगस्त को शमशाबाद के एक गांव निवासी 17 वर्षीय युवती को उसी गांव का निवासी इमरान खान पुत्र अजीज खान बहला फुसला कर भगा ले गया। पीड़ित परिवार ने आरोपी के खिलाफ नामजद अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया। इसके बाद से अभी तक पुलिस आरोपी और लड़की का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

अब धर्मान्तरण का लगाया आरोप

पीड़ित परिवार के मुताबिक उन्हें जानकारी हुई है कि बिना जिलाधिकारी को धर्मान्तरण की सूचना दिए आरोपी ने काजी जहीद अख्तर और गवाह आबिद खान व जाबिद खान की मदद से बेटी का जबरन धर्मान्तरण करवा उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए निकाह कराया गया है। इस काम में उसका साथ रहीस खान, अरमान खान, रहमान, फरजाना, अजीज खान, अर्जीना बेगम, मुरीर खान, नसीम खान, नुशया खान, मंजीतन और अजय व उसकी पत्नी ने दिया है। 2020 में बने कानून के अनुसार यह गैर जमानती अपराध है। आरोपियों के द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पीड़ित ने आईजी को दी तहरीर

बेटी की बरामदगी न होने और धमकियां मिलने के चलते पीड़ित परिवार ने आईजी नवीन अरोड़ा से मिलकर उन्हें शिकायत दर्ज कराई है। आईजी नवीन अरोड़ा द्वारा एसएसपी आगरा मुनिराज को लड़की की बरामदगी व जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...