शास्त्रीपुरम योजना को दिया जाएगा नया लुक:ADA उपाध्यक्ष ने किया निरीक्षण, आवासों के आगे पार्क विकसित कर किया जाएगा सौंदर्यीकरण

आगरा3 महीने पहले

आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पेंसिया ने शुक्रवार को शास्त्रीपुरम-हाइट्स, शास्त्रीपुरम 112 फ्लैट्स और यूपीएसआईडीसी क्षेत्र स्थित नाले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई बदलाव कराए। नाले के कॉरिडोर का नया स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। एडीए उपाध्यक्ष सबसे पहले शास्त्रीपुरम हाइट्स योजना का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां पार्क में एक्यूप्रेशर पाथ-वे, ओपन थिएटर के बोर्ड तथा पत्थर वाली बैंच स्थापित कराई जाए। सेंपल फ्लैट को तैयार करते समय वास्तु की दृष्टि का विशेष ध्यान रखा जाए। दीवार पर कैसा रंग हो, उसको लेकर भी निर्देश दिए। हाइट्स में जन सामान्य के अवलोकन के लिए 2BHK तथा 3BHK वाले सेंपल फ्लैट पहले तैयार किए जाएंगे। आगंतुकों के बैठने के लिए लॉज भी तैयार कराया जाएगा। उन्होंने शास्त्रीपुरम 112 फ्लैट्स योजना के सेंपल फ्लैट का भी निरीक्षण किया। निर्देश दिए कि इसे और अट्रैक्टिव बनाया जाए। किचन को मॉड्यूलर रूप दिया जाए। प्रवेश द्वार की सुंदर बनाने के लिए रंगाई-पुताई की जाए। आवासों के आगे व पीछे के पार्क को विकसित कर उनका सुंदरीकरण किया जाए।

नाले के कॉरिडोर का नया एस्टीमेट तैयार होगा
शास्त्रीपुरम योजना के अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र रेलवे क्रॉसिंग से लेकर NH-2 तक नाले के निर्माण के संबंध में उपाध्यक्ष ने स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने नाले के कॉरिडोर का सर्वे कर पुन: स्टीमेट तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय कुछ स्थानों परअवैध/अनाधिकृत गतिविधियां पाई गईं। इस पर उन्होंने प्रवर्तन दल के अवर अभियंता को नियमानुसार कार्रवाई करने निर्देश दिए।