सर्विलांस से खोजे 8.20 लाख रुपए के मोबाइल फोन:मोबाइल फोन पाकर लोगों ने रिकवरी सेल को बोला- थैंक्स

आगरा2 महीने पहले
एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि बरामद किए गए सभी मोबाइल फोन एंन्ड्राॅयड हैं।

आगरा में थाना हरीपर्वत स्थित मोबाइल रिकवरी सेल 8.20 लाख रुपये के खोए हुए मोबाइल फोन खोज निकाले। यह काम दो माह में सर्विलांस की मदद से किया गया। इन फोन में किसी की बैंक डिटेल तो किसी की शादी वीडियो थीं। मोबाइल फोन खोने के साथ ही उसमें सेव अन्य जरूरी डाटा भी चला गया था। मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे।

एसएसपी सुधीर कुमार के निर्देशन में एसपी सिटी ऑफिस के निकट मोबाइल फोन रिकवरी सेल संचालित किया जाता है। इस खोया-पाया सेल भी कहते हैं। आमजन के मोबाइल फोन के खो जाने पर सर्विलांस की मदद से उनकी रिकवरी की जाती है। मोबाइल फोन मिलने पर उन्हें मोबाइल फोन स्वामी के सुपुर्द कर दिया जाता है।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पिछले दो माह में सर्विलांस की मदद से सैमसंग, ओपो, पोको, एमआई, नोकिया, रेडमी तथा वीवो आदि कम्पनियों के मोबाइलों की बरामदगी की गई। बरामद हुए फोन उनके स्वामियों को दे दिए गए हैं। इस दौरान 8.20 लाख रुपये के खोये हुए मोबाइल बरामद किए गए। 51 मोबाइल फोन शनिवार को उनके स्वामियों के सुपुर्द किए गए।

मोबाइल फोन की मेमोरी में सेव था जरूरी डाटा
खोए हुए मोबाइल मिलने पर लोगों ने खुशी व्यक्त की। प्रशांत, दुर्गेश, सचिन, निशांत आदि ने बताया कि उनके मोबाइल में जरूरी डाटा सेव था। मोबाइल खोने के बाद उन्होंने सिम लॉक करा दी थी लेकिन जरूरी डॉक्यूमेंटस मोबाइल की मेमोरी में सेव होने से उनके काम प्रभावित हो गए थे। परिचितों के फोन नम्बर भी मिस हो गए थे।