पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • After The Sixth Marriage, Divorced The Third Wife, The Wife Said Bashir Changes Wives Like Clothes; I Didn't Know Myself, I'm The Fourth

UP के पूर्व मंत्री पर FIR:चौधरी बशीर ने 6वीं शादी रोकने पहुंची चौथी पत्नी को 3 तलाक दिया; धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी का भी आरोप

आगरा:2 महीने पहले

उत्तर प्रदेश में सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर पर उसकी चौथी पत्नी ने आगरा में तीन तलाक का केस दर्ज कराया है। पीड़ित के अनुसार चौधरी बशीर ने 8 दिन पहले ही 6वीं शादी की है। आगरा में गोबर चौकी की रहने वाली नगमा ने बताया कि 11 नवंबर 2012 को उसकी शादी बशीर से हुई थी। पति से उसका विवाद चल रहा है और मामला कोर्ट में है।

नगमा ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसका पति 23 जुलाई को शाइस्ता नाम की महिला से 6वीं शादी कर रहा है, तो वह पति के घर पहुंची और शादी रोकने की कोशिश की। इसके बाद पति चौधरी बशीर ने उसे सबके सामने 3 बार तलाक कहकर वहां से निकाल दिया। नगमा की शिकायत पर पुलिस ने बशीर की जल्द गिरफ्तारी होने की बात कही है।

नगमा ने पुलिस को बताया है कि बशीर से उनकी शादी 11 नवंबर 2012 को हुई थी।
नगमा ने पुलिस को बताया है कि बशीर से उनकी शादी 11 नवंबर 2012 को हुई थी।

पत्नी का आरोप- कपड़ों की तरह बीवियां बदलते हैं ​​​​​​
नगमा के मुताबिक पति चौधरी बशीर पत्‍नी बदलने के लिए कोई भी वेश धारण कर लेते हैं। नगमा ने पुलिस को इसके सबूत भी दिए हैं। नगमा के पास बशीर की शादी की कुछ तस्‍वीरें हैं। इन तस्‍वीरों के सामने आने से पहले उसे केवल यही पता था कि बशीर ने केवल 2 निकाह किए हैं। जब तस्‍वीरें सामने आईं, तो नगमा को पता चला कि वह उनकी तीसरी नहीं, बल्कि चौथी पत्‍नी है।

पहली शादी सलेमपुर विधायक गजाला से
नगमा ने बताया कि चौधरी बशीर ने 2003 में सलेमपुर विधानसभा से विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था। दोनों की शादी मायावती के कहने पर हुई थी। दोनों 2004 में बसपा से समाजवादी पार्टी में पहुंच गए थे और चौधरी बशीर को मंत्री बनाया गया था। 2005 में इनको एक बेटा हुआ, इसके बाद दोनों में तलाक हो गया।

पहली पत्नी गजाला के साथ चौधरी बशीर की फोटो। यह शादी 2004 में हुई थी।
पहली पत्नी गजाला के साथ चौधरी बशीर की फोटो। यह शादी 2004 में हुई थी।

दूसरी शादी हिंदू लड़की गिन्नी कक्कर से
यह फोटो बशीर की दूसरी शादी की है। इसमें बशीर ने टीका लगाया हुआ है और उनके बगल में बैठी दूसरी बीवी ने सिंदूर। नगमा ने आरोप लगाया कि बशीर ने हिंदू लड़की से शादी करने के लिए हिंदू का चोला पहन लिया था।

हिंदू लड़की गिन्नी से शादी के इस फोटो में बशीर ने माथे पर टीका लगाया हुआ है।
हिंदू लड़की गिन्नी से शादी के इस फोटो में बशीर ने माथे पर टीका लगाया हुआ है।

गिन्नी से शादी के बाद की एक और फोटो में दूल्हा-दुल्हन के गले में जयमाला पड़ी हुई है। यह शादी तीन साल पहले हुई और बाद में बशीर ने दूसरी बीवी को भी छोड़ दिया।

नगमा ने बताया कि बशीर की दूसरी पत्नी गिन्नी आगरा के एक व्यापारी की बेटी है।
नगमा ने बताया कि बशीर की दूसरी पत्नी गिन्नी आगरा के एक व्यापारी की बेटी है।

तीसरी शादी तरन्नुम से और चौथी शादी नगमा से
नगमा ने आरोप लगाया कि बशीर ने तीसरी शादी तरन्नुम नाम की महिला से की है। हालांकि, उसकी फोटो नहीं मिल सकी है। चौथी पत्नी नगमा ने शादी के एक साल बाद ही पति के खिलाफ वर्ष 2013 में मंटोला थाने में अप्राकृतिक यौनाचार और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। मेडिकल में भी अप्राकृतिक यौनाचार की पुष्टि हुई थी। इसके बाद पुलिस ने बशीर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बशीर 23 दिन जेल में रहे थे।

बशीर के खिलाफ शिकायत करने वाली नगमा की बशीर के साथ शादी की फोटो।
बशीर के खिलाफ शिकायत करने वाली नगमा की बशीर के साथ शादी की फोटो।

पांचवीं शादी रूबीना से होने का दावा, महिला का इनकार
यह फोटो अखबार से ली गई है। इसमें बशीर और उनकी कथित पांचवीं पत्नी रूबीना नजर आ रही है। दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान एक निकाहनामा वायरल हुआ था। इसमें बशीर के पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के भाई की पत्नी के साथ निकाह किए जाने की बात कही गई थी। इस कथित पांचवीं पत्नी रूबीना ने बशीर के खिलाफ फर्जी निकाहनामा जारी करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था।

यह फोटो बशीर और रूबीना की है। रूबीना ने बशीर पर फर्जी निकाहनामा जारी करने का केस कराया था।
यह फोटो बशीर और रूबीना की है। रूबीना ने बशीर पर फर्जी निकाहनामा जारी करने का केस कराया था।

बशीर ने कहा- नगमा से संबंध खत्म हो चुके
नगमा की शिकायत पर आगरा के एसएसपी मुनिराज ने बशीर पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इधर, चौधरी बशीर का कहना है कि नगमा से उनके संबंध खत्म हो चुके हैं। वह पहले भी उन्हें फंसाकर जेल भिजवा चुकी है। राजनीति के चलते ऐसा किया जाता रहा है।

नगमा ने कहा- मुकदमे के बाद धमकियां मिल रहीं
नगमा ने कहा कि मुकदमा दर्ज होने के बाद उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। नगमा ने सोमवार को SSP को तहरीर देकर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और मंटोला थाने की बजाए किसी और थाने से जांच कराने की मांग की है।

मुस्लिम समाज में अच्छी पैठ का फायदा उठाता है
नगमा का आरोप है कि आगरा में चौधरी बशीर की मुस्लिम समाज में अच्छी पैठ है। इसका फायदा उठाने के लिए वे हर बार चुनाव लड़ते हैं। उन पर लोगों को भड़काने का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। पिछले साल बकरीद के दिन चौधरी बशीर ने लोगों को भड़का कर दंगा करवाने की कोशिश की थी। इसका वीडियो वायरल होने पर उनके खिलाफ 2 मुकदमे दर्ज हुए थे।

खबरें और भी हैं...