• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • After The Sixth Marriage, The Third Wife Was Divorced Thrice, Has Already Done The Incidents Of Harassment And Misdeeds With The Wives

आगरा में पूर्व मंत्री पर तीन तलाक का मुकदमा दर्ज:छठी शादी के बाद चौथी पत्नी को तलाक देकर भगाया, पत्नी ने कहा- कपड़ों की तरह बीवियां बदलता है बशीर; मुझे खुद नहीं पता था, मैं चौथी हूं

आगरा3 महीने पहले
नगमा का कहना है कि चौधरी बशीर कपड़ों की तरह बीवियां बदलता रहता है। मुझे खुद नहीं पता था कि मैं तीसरी बीवी हूं।

आगरा के थाना मंटोला में सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर की चौथी पत्नी ने तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी मुनिराज ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आरोपी पर पहले भी पत्नी के उत्पीड़न का मामला दर्ज काराया था। पीड़िता के अनुसार चौधरी बशीर ने 8 दिन पहले ही छठी शादी की है। वह कपड़ों की तरह बीवियां बदलता है।

11 नवंबर 2012 को हुई थी नगमा की शादी
जानकारी के अनुसार थाना ताजगंज के गोबर चौकी क्षेत्र की निवासी नगमा की शादी 11 नवम्बर 2012 को थाना मंटोला क्षेत्र निवासी चौधरी बशीर से हुई थी। नगमा, चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी है। आरोप है कि उसका पति से विवाद चल रहा है, जो कोर्ट में विचाराधीन है।

उसे जब पता चला कि उसका पति 23 जुलाई को शाइस्ता नाम की महिला से छठी शादी कर रहा है तो वो पति के घर पहुंची और उसे रोका। इसके बाद पति चौधरी बशीर ने उसे सबके सामने तीन बार तलाक बोलकर भगा दिया। नगमा ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

बशीर की पत्नी नगमा ने आरोप लगाया है कि पहले भी वो उत्पीड़न करता रहे है।
बशीर की पत्नी नगमा ने आरोप लगाया है कि पहले भी वो उत्पीड़न करता रहे है।

पत्नी का आरोप- कपड़ों की तरह बदलता है बीवियां
नगमा के अनुसार पति चौधरी बशीर पत्‍नी बदलने के लिए कोई भी वेश धारण कर लेता है। उसने एक हिंदू लड़की से शादी करने के लिए हिंदू का चोला पहन लिया था। तीसरी पत्नी नगमा ने इसके प्रमाण भी दिए हैं। नगमा के पास चौधरी बशीर की 3 तस्‍वीरें हैं। इन तस्‍वीरों के सामने आने से पहले पूरे आगरा को यही पता था कि बशीर ने केवल दो निकाह किए हैं। जब तस्‍वीरें मिलीं तो नगमा को पता चला कि वह उसकी तीसरी पत्‍नी है।

चाैथी पत्नी नगमा ने आरोप लगाया है कि बशीर ने हिंदू लड़की से भी शादी की थी।
चाैथी पत्नी नगमा ने आरोप लगाया है कि बशीर ने हिंदू लड़की से भी शादी की थी।

हिंदू लड़की से भी शादी करने का आरोप
पहली तस्‍वीर में चौधरी बशीर सिर पर ‘जय माता दी’ की पट्टी बांधी हुई है। यह फोटो आगरा के एक मशहूर ज्‍वैलर की बेटी की शादी से पहले का है। अगली तस्‍वीर बशीर की शादी के बाद की है। इसमें बशीर ने टीका लगाया हुआ है और उसके बगल में बैठी दूसरी बीवी ने सिंदूर।

तीसरी तस्‍वीर में कई लोगों के साथ बशीर और दूसरी बीवी खड़ी है। दोनों के गले में जयमाला पड़ी हुई है। यह शादी तीन साल पहले हुई और बाद में बशीर ने इस दूसरी बीवी को भी छोड़ दिया है। इसके बाद अब उसने शाइस्ता नाम की महिला से छठी शादी की है।

पहली शादी विधायक गजाला से हुई थी

साल 2003 में चौधरी बशीर ने सलेमपुर विधानसभा से विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था। यह उसकी चौथी शादी थी। दोनों की शादी मायावती के कहने पर हुई थी। साल 2004 में दोनों बसपा से समाजवादी पार्टी में पहुंच गए थे और चौधरी बशीर को मंत्री बनाया गया था। 2005 में इनको एक बेटा हुआ हुआ। इसके बाद दोनों में तलाक हो गया।

2003 में मायावती ने चौधरी बशीर की शादी तत्कालीन सेलमपुर विधायक गजाला से करवाई थी।
2003 में मायावती ने चौधरी बशीर की शादी तत्कालीन सेलमपुर विधायक गजाला से करवाई थी।

पूर्व विधायक के भाई की पत्नी से निकाह की उड़ी थी अफवाह

चौधरी बशीर के द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान एक निकाहनामा वायरल किया गया था। निकाहनामें में पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के भाई की पत्नी के साथ निकाह किए जाने की बात बशीर ने कही थी। इसके बाद उस महिला ने निकाह की बात का खंडन किया था

चौधरी बशीर ने पिछले विधानसभा चुनाव में विधायक के भाई की पत्नी से शादी का फर्जी निकाहनामा वायरल किया था।
चौधरी बशीर ने पिछले विधानसभा चुनाव में विधायक के भाई की पत्नी से शादी का फर्जी निकाहनामा वायरल किया था।

मुस्लिम समाज में अच्छी पैठ का उठाता है फायदा
पत्नी का आरोप है कि आगरा में चौधरी बशीर की मुस्लिम समाज में अच्छी पैठ है। इसका फायदा उठाने के लिए वो हर बार चुनाव लड़ता है। पूर्व में विधायक प्रत्याशी होने के समय उस पर लोगों को भड़काने का मुकदमा दर्ज हुआ था। पिछले साल बकरीद के दिन चौधरी बशीर ने लोगों को भड़का कर दंगा करवाने की कोशिश की थी। इसका वीडियो वायरल होने पर उसके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हुए थे।

चौधरी बशीर का कहना है कि नगमा से उनके संबंध खत्म हो चुके हैं, वो पहले भी उन्हें फंसाकर जेल भिजवा चुकी है। राजनीति वश ऐसा किया जाता रहा है।

खबरें और भी हैं...