आगरा.... 169 नए कोरोना मरीज:हर दिन बढ़ रहे कोरोना के मरीज, अब एक्टिव केस की संख्या हुई 472

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की रफ्तार हर दिन बढ़ रही है। शुक्रवार को आगरा में 169 नए मरीज मिले हैं। अब आगरा में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 472 हो गए हैं। हर दिन बिगड़ रहे हालात के देखते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

हास्पीटल में भर्ती हैं तीन मरीज
शुक्रवार को प्रशासन की ओर से पिछले 24 घंटे की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई। इसमें 5672 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 169 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब आगरा में कोरोना के 472 मरीज हो गए हैं। शुक्रवार को कोविड के जो नए मरीज मिले हैं, उनमें से किसी को हास्पीटल में भर्ती नहीं किया गया है। सभी का घर पर ही इलाज चल रहा है। आगरा में अब तक 26254 लोग कोविड पाजिटिव हो चुके हैं। इसमें से 25323 इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक कोरोना से 458 लोगों की मौत हुई है।

बाजार में नहीं दिख रही सतर्कता
लगातार कोविड केस बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक अधिकांश लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं। अभी भी आयोजनों में भीड़ जुट रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा है। हालांकि अब पुलिस ने बिना मास्क वाले लोगों के खिलाफ सख्ती कर दी है। बिना मास्क वाले लोगों का चालान किया जा रहा है।

15540 किशोरों को लगी वैक्सीन
तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाई जा रही है। आगरा में 15540 किशोरों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। ज्यादा से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन लगाने के लिए स्कूल कॉलेजों में कैंप लगाने की व्यवस्था की जा रही है।

खबरें और भी हैं...