आगरा... तीसरी रेल लाइन के लिए दो दिन का ब्लॉक:आगरा-झांसी की 4 ट्रेनें 9 व 10 दिसंबर को रहेंगी निरस्त, कई ट्रेनों को किया जाएगा रेग्युलेट

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाजऊ रेलवे स्टेशन पर तीसरी लाइन का काम चलने के कारण रेलवे ने आगरा-झांसी की चार ट्रेनों को दो दिन के लिए निरस्त किया है। - Dainik Bhaskar
जाजऊ रेलवे स्टेशन पर तीसरी लाइन का काम चलने के कारण रेलवे ने आगरा-झांसी की चार ट्रेनों को दो दिन के लिए निरस्त किया है।

आगरा रेल मंडल के अंतर्गत आगरा से धौलपुर के बीच जाजऊ रेलवे स्टेशन पर तीसरी लाइन का काम चलने के कारण रेलवे ने आगरा-झांसी की चार ट्रेनों को दो दिन के लिए निरस्त किया है। इसके अलावा कई ट्रेनों को रेग्युलेट किया जाएगा। इस कारण यात्रियों को असुविधा हो सकती है।

चार ट्रेनें रहेंगी निरस्त
रेलवे द्वारा तीसरी लाइन का काम तेजी से किया जा रहा है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा रेल मंडल के अंतर्गत जाजऊ स्टेशन पर इसका काम चल रहा है। इस काम के चलते रेलवे द्वारा नौ व 10 दिसंबर का ब्लॉक लिया गया है। इसके तहत गाड़ी संख्या 11807 झांसी-आगरा कैंट एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 11808 आगरा कैंट- झांसी एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 11901 झांसी-आगरा कैंट एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 11902 आगरा कैंट-झांसी एक्सप्रेस नौ व 10 दिसंबर को निरस्त रहेंगी। इसके अलावा ट्रेन संख्या 20848 ऊधमपुर-दुर्ग, ट्रेन संख्या11078 जम्मूतवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस, 14624 पातालकोट एक्सप्रेस, 18478 योग नगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस,12807 विशाखापत्तनम-निजामुद्दीन,12641 कन्याकुमारी- निजामुद्दीन को पांच से 50 मिनट तक रेग्युलेट किया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

उत्तर मध्य रेलवे को मिला दूसरा पुरस्कार
राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार में उत्तर मध्य रेलवे को दूसरा स्थान प्राप्त मिला है। 14 दिसंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। रेलवे ने फेज लोकोमोटिव में एनर्जी रिजनरेशन से दो करोड़ यूनिट विद्युत ऊर्जा जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है कि बचत की है।