आगरा...चौथे दिन शू एक्सपोर्टरों ने सरेंंडर किए 29 करोड़ रुपए:दो कारोबारियों के यहां पूरी हुई कार्रवाई, आज रात तक सभी जगह से लौट सकती है इनकम टैक्स टीम

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में चार शू एक्सपोर्टर के इनकम टैक्स की कार्रवाई चौथे दिन भी जारी है। - Dainik Bhaskar
आगरा में चार शू एक्सपोर्टर के इनकम टैक्स की कार्रवाई चौथे दिन भी जारी है।

आगरा में चार शू एक्सपोर्टर के इनकम टैक्स की कार्रवाई चौथे दिन भी हुई। इनकम टैक्स की टीम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीब मनु अलघ को गुरुग्राम से आगरा स्थित उनके घर लेकर पहुंची। चौेथे दिन शू एक्सपोर्टरों ने करीब 29 करोड़ रुपए (अघोषित आय) सरेंडर किए। इस राशि के अभी और बढ़ने की संभावना है। इसके अलावा माना जा रहा है कि विभाग को चार शू एक्सपोर्टर के यहां से रियल एक्टेट में बड़ा निवेश मिला है। इनके यहां से नगदी बहुत कम मिली है। कई बोगस कंपनियां भी मिली हैं।

रात तक खत्म हो सकती है कार्रवाई
इनकम टैक्स विभाग ने आगरा में मंगलवार सुबह चार शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा, मनु अलघ, मानसी चंद्रा और राजेश सहगल के आवास सहित 15 ठिकानों पर छापे मारे थे। विभाग की कई टीमें 72 घंटे से ज्यादा समय से इनके यहां पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। सूत्रों के अनुसार कारोबारियों द्वारा विभाग के समक्ष जो रिटर्न जमा किए हैं, उसमे आय को काफी कम दिखाया गया है, जबकि इसकी तुलना में निवेश काफी अधिक है। टीम निवेश की रकम का असल स्रोत जानने का प्रयास कर रही हैं। वहीं, मुनाफा कम दिखाने पर भी टीम ने सवाल उठाए हैं। शुक्रवार शाम को विजय आहूजा और मनु अलघ के घर से इनकम टैक्स टीम कार्रवाई पूरी कर लौट गई। माना जा रहा है कि बाकी दोनों कारोबारियों के यहां भी विभाग शुक्रवार रात तक अपनी कार्रवाई पूरी कर लेगा। विभागीय सूत्रों के अनुसार दोनों कारोबारियों ने 29 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं। सभी कारोबारियों के यहां कार्रवाई पूरी होने के बाद इस राशि के बढ़ने की संभावना है।

रियल एस्टेट में भारी निवेश
जांच टीमों को चार शू कारोबारियों के रियल एस्टेट में भारी भरकम निवेश के सुबूत मिले हैं। इसके अलावा कई जगह एक विदेशी व्यक्ति का नाम भी सामने आया है। विभाग इस विदेशी व्यक्ति से दोस्ती के बारे में पता कर रहा है। विभाग यह जानने की कोशिश कर रहा है कि कहीं इनका विदेश में तो कोई निवेश नहीं है।