पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में विवाहिता ने किया सुसाइड:कलह से तंग आकर महिला ने फांसी लगाकर दी जान; पिता ने दहेज उत्पीड़न कर हत्या का लगाया आरोप, 6 माह पहले हुई थी शादी

आगरा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विवाहिता की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन। पुलिस मृतका के पिता के आरोपों की छानबीन के लिए ससुरालीजनों से पूछताछ करने में जुटी है। - Dainik Bhaskar
विवाहिता की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन। पुलिस मृतका के पिता के आरोपों की छानबीन के लिए ससुरालीजनों से पूछताछ करने में जुटी है।

आगरा में थाना हरीपर्वत क्षेत्र में शनिवार की रात एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पड़ताल कर रही है।

पिता का आरोप- एसी, एलईडी को बताया जा रहा था पुराना

एत्माउद्दौला थाना क्षेत्र के रामबाग निवासी रवींद्र यादव ने अपनी बेटी नेहा उर्फ खुशबू की शादी छह माह पहले लंगड़े की चौकी क्षेत्र निवासी सचिन के साथ की थी। शनिवार की दोपहर बाद नेहा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सचिन ने शाम छह बजे ससुराल वालों को नेहा के मौत की जानकारी दी।

मृतका के पिता रविंद्र यादव का आरोप है कि शादी के बाद से ही सचिन पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था। वह दहेज में दिए गए एसी, एलईडी आदि सामानों को पुराना बताकर नया लाने का दबाव बना रहा था। उसके परिजन भी इसमें उसका साथ देते थे। शनिवार को दिन में लड़की ने फोन पर अपने साथ मारपीट की जानकारी दी थी। शाम छह बजे सचिन का फोन उनके पास आया और उन्होंने लड़की की हालत खराब होने की जानकारी दी। जब घर पहुंचे तो लड़की मृत अवस्था में मिली है। उसको मारपीट कर फांसी पर लटकाया गया है।

पीसीएस की तैयारी कर रहा था सचिन

रवींद्र यादव ने बताया कि उनका दामाद सचिन पीसीएस की तैयारी कर रहा है और कोचिंग सेंटर भी चलाता है। लॉकडाउन के चलते फिलहाल कोचिंग का काम बंद है। सचिन के परिजन बता रहे हैं कि इसी कारण सचिन और पत्नी में झगड़ा होता रहता था।

पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगी वजह

एसओ हरीपर्वत अरविंद कुमार के अनुसार लंगड़े की चौकी में नवविवाहिता की मौत की सूचना पर पुलिस गयी थी। लड़की पक्ष ने तहरीर दी है। ससुराल पक्ष से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...