आगरा... जेपी नड्‌डा ने दिए जीत के 10 मंत्र:विधानसभा चुनाव में 300 प्लस सीट जीतने के लिए बनाया प्लान, बोले- न छूटे कोई घर-न छूटे कोई वोटर

आगरा9 महीने पहले
आगरा में ब्रज क्षेत्र की बैठक में मौजूद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ब्रज क्षेत्र की 40 विधानसभा सीटों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। करीब तीन घंटे चली बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्हें जीत के मंत्र दिए। उन्होंने कहकि इस बार भी 300 प्लस सीटें लानी है। चुनावी रैली न होने के कारण इस बार पन्ना प्रमुख से लेकर पदाधिकारियों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। इसलिए न कोई घर छूटे न कोई वोटर छूटे की रणनीति पर काम करना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने ब्रज क्षेत्र के आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, एटा, हाथरस जिले की 40 विधानसभा सीटों के पदाधिकारीऔर कार्यकर्ताओं के साथ होटल रमाडा में बैठक की। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी तक बूथ प्रभारी, बूथ अध्यक्ष व बीएलए की त्रिदेव बैठक करनी है। इसमें चुनाव से संबंधित योजना और कार्यों पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद 22 से 25 जनवरी तक पन्ना प्रमुख की बैठक करनी है। पन्ना प्रमुखों की बैठक बूथ समिति के साथ बूथर स्तर पर होनी है। शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजक बैठक लेने जाएंगे। इसके अलावा विधानसभा संचालन समिति की नियमित बैठक होंगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहाकि इस बार का चुनाव में हर पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। इस बार चुनावी सभा नहीं हो रही हैं, ऐसे में पूरा प्रचार डिजीटल होगा। सभी कार्यकर्ताओं को घर-घर संपर्क करना होगा। 30 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में प्रत्येक बूथ पर सामूहिक रूप से लोगों को कार्यक्रम सुनाने की योजना बनाएं।

ये दिए जीत के 10 मंत्र - प्रतिदिन दो घंटे सुबह या शाम को घर-घर संपर्क करेंगे। - सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रतिदिन किसी न किसी बूथ पर संपर्क में जाएंगे। - कम से कम तीन बार प्रत्येक मतदाता से संपर्क करना है। अंतिम संपर्क मतदाता पर्ची व हैंडबिल के साथ करना है। - केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के घर जाकर कुमकुम से तिलक करना है। उनसे आग्रह करना है कि मोदी-योगी के हाथों को मजबूत करिए, जिससे आपको और योजनाओं का लाभ मिले। - चुनाव तक प्रत्येक गांव व वार्ड में कम से कम 5-5 छोटी बैठकें करनी होंगी। समाज के प्रभावशाली लोगों की सूची बनाकर उनसे संपर्क की योजना बनाना। - पार्टी से जुड़ी महिला कार्यकर्ताएं कमल सखी मंडली बनाएं और गांव-गांव में महिला चौपाल करें। - प्रत्येक गांव और वार्ड में युवाओं के साथ बैठक करें। मोटरसाइकिल पर बडे़ झंडे लगाकर छोटे ग्रुप में प्रत्येक शक्ति केंद्र में प्रचार करें। - प्रत्येक कार्यकर्ता अपने घर पर भाजपा का ऊंचा झंडा लगाए। हर गांव-वार्ड में 30 से 50 घरों में झंडे लगाएं और स्टीकर लगाएं। - 80 प्लस मतदाताओं के फार्म 12 घ भरवाकर रिटार्निंग आफिसर वीआरसी सेंटर पर जमा कराएं। - चुनाव तक सभी प्रवासी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में सक्रिय रहें।

राजेश्वर मंदिर में की पूजा आगरा में जेपी नड्‌डा ने राजेश्वर महादेव मंदिर पर पूजा-अर्चना की। इस दौरान वो मंदिर में करीब आधा घंटा मौजूद रहे। इसके बाद वो रमाडा होटल पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।