दस्तावेज लेखक हत्याकांड में पुलिस का बड़ा एक्शन:आगरा पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर मुख्य आरोपित की 25 करोड़ संपत्ति को कुर्क किया; 7 माह पहले बीच सड़क कराई थी हत्या

आगरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ताजनगरी आगरा में 7 माह पहले हुए दस्तावेज लेखक हरीश पचौरी हत्याकांड के मुख्य आरोपित विष्णु रावत पर मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 25 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है। हरीश पचौरी की बीच सड़क गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के पीछे करोड़ों की जमीन का विवाद सामने आया था। विष्णु रावत ने भाड़े के शूटरों से हरीश की हत्या कराई थी।

19 दिसंबर को दिनदहाड़े हुई थी हत्या

आगरा सदर तहसील में दस्तावेज लेखक हरीश पचौरी की बीते 19 दिसंबर को थाना सदर अंतर्गत राजपुर चुंगी उखर्रा रोड पर बाइक सवारों ने दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारी थी। हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। इसके आधार पर पुलिस ने विष्णु प्रकाश रावत और शूटर सचिन कंजा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जांच में मामला जमीनी विवाद से जुड़ा पाया गया।

छह संपत्तियों की कीमत 25 करोड़ से अधिक

जिलाधिकारी के आदेश पर आज शहीद नगर क्षेत्र में मुख्य आरोपी विष्णु प्रकाश रावत की एक बिल्डिंग के बाहर मुनादी करवाने के बाद उस बिल्डिंग को जब्त किया गया है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार आरोपी के खिलाफ 14/1 के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है। इसकी छह संपत्तियां चिन्हित कर जब्त की जा रही हैं, जिनकी कीमत लगभग 26 करोड़ है। अन्य आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति जब्त की है।
पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति जब्त की है।
खबरें और भी हैं...