आगरा... अधिवक्ता की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार:दुकान पर कब्जे के विवाद में हुई थी अधिवक्ता की हत्या, भाई और भतीजे ने मिलकर मारी थी गोली

आगरा:22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिवक्ता राम बहादुर मुद्गल की हत्या में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
अधिवक्ता राम बहादुर मुद्गल की हत्या में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आगरा के शाहगंज के ग्यासपुरा में दो नवंबर को नॉन प्रैक्टिसनर अधिवक्ता राम बहादुर मुद्गल की हत्या में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने बताया कि दुकानों के विवाद में उन्होंने हत्या की थी। पुलिस अब अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दो नवंबर को राम बहादुर मुद्गल की हत्या का मुकदमा मृतक के बेटे महान मुद्गल ने दर्ज कराया था। इस मामले में 11 नामजद आरोपी है। थाना शाहगंज पुलिस को शनिवार को जानकारी मिली कि हत्या में नामजद आरोपी शिवांशु मुद्गल व तारकेश्वर मुद्गल उर्फ विष्णु थाना क्षेत्र में मौजूद है। वो कहीं भागने की फिराक में है। सूचना पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक पिस्टल, एक तमंचा व कारतूर बरामद हुए।

दुकान पर कब्जा करने पर की हत्या
एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी शिवांशु ने बताया कि मृतक राम बहादुर उसके चाचा थे। मृतक व उनके परिवार वालों ने उनकी भोगीपुरा स्थित दुकानों पर कब्जा कर लिया था। इसके अलावा आए दिन वो उसके साथ गालीगलौज व मारपीट करते थे। कोर्ट में भी उसके और महान मुद्गल के बीच कहासुनी हुई थी। साथ ही उसके दूसरे चाचा तारकेश्वर की दुकानों पर भी मृतक और उसके परिवार वालों ने कब्जा कर लिया था। इसलिए दोनों ने मिलकर राम बहादुर की हत्या कर दी।

दो नवंबर की रात की थी हत्या
शाहगंज थाने में भोगीपुरा के ग्यासपुरा मोहल्ला निवासी नॉन प्रैक्टिस अधिवक्ता राम बहादुर मुद्गल (65) की मुद्गल मार्केट में फोटोस्टेट की दुकान थी। उनका भाई-भतीजों से मार्केट की दुकानों को लेकर विवाद चल रहा था। इसको कई बार दोनों पक्षों में झगड़ा हो चुका था। मंगलवार रात आठ बजे के करीब शिवांशु मुदगल अपने रिश्तेदार प्रशांत उर्फ छोटू पचौरी, विकास पचौरी व एक अज्ञात समेत चार युवक मार्केट पर आए। गाली गलौज करते हुए राम मुदगल के ऊपर फायरिंग कर दी। राम मुद्गल के गले मे गोली लगी और वो वहीं गिर गए। इलाज के दौरान रामबहादुर की की मौत हो गई थी।