युवक पर पुलिस की थर्ड डिग्री:आगरा के युवक ने दरोगा पर हवालात से निकालकर पीटने का लगाया आरोप, SSP ने CO को सौंपी जांच

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी आगरा मुनिराज ने सीओ लोहामंडी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। - Dainik Bhaskar
एसएसपी आगरा मुनिराज ने सीओ लोहामंडी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

आगरा में एक युवक को हवालात से बाहर निकालकर थर्ड डिग्री देने का मामला सामने आया है। युवक का आरोप है कि उसका जगदीशपुरा थाने की पुलिस ने शांतिभंग की धारा में चालान किया था। उसे हवालात में बंद किया था। थाने के एक दरोगा ने हवालात से बाहर निकालकर बुरी तरह पीटा है। उसने जमानत मिलने के बाद शनिवार को एसएसपी मुनिराज से मामले में शिकायत की। एसएसपी ने सीओ लोहामंडी को जांच सौंपी है।

26 मई को पीटा और पटककर तोड़ दिया था मोबाइल

बोदला चौकी क्षेत्र के अंतर्गत गुलाब नगर में रहने वाले जितेंद्र कुमार का आरोप है कि इलाके के रहने वाले चार दबंगों ने 26 मई को जबरन उनके साथ मारपीट की। इसके बाद गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देकर उसके मोबाइल को जमीन पर पटक कर तोड़ दिया। पीड़ित जितेंद्र ने जगदीशपुरा थाने में चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पीड़ित जितेंद्र ने जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, उसमें एक व्यक्ति सरकारी कर्मचारी है। सरकारी कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई न हो, इसलिए दबंगों ने दरोगा से सेटिंग कर उल्टा उस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया गया।

युवक के शरीर पर चोटों के निशान। युवक ने पुलिस बर्बरता का सबूत एसएसपी को दिखाया है।
युवक के शरीर पर चोटों के निशान। युवक ने पुलिस बर्बरता का सबूत एसएसपी को दिखाया है।

झूठी शिकायत पर पुलिस ने किया चालान

आरोप है कि बोदला चौकी पर तैनात दरोगा अर्जुन प्रताप ने आरोपियों से मिलकर पीड़ित पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपियों द्वारा बीते शुक्रवार 11 जून को 112 नंबर पर झूठी शिकायत करके दोनों पक्षों को धारा 151 में बंद करा दिया गया। पीड़ित का आरोप है कि दरोगा अर्जुन प्रताप ने शुक्रवार रात थाने की हवालात में से निकालकर थाने के अंदर बने कमरे के अंदर थर्ड डिग्री दी। पीड़ित पक्ष द्वारा एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद से शिकायत की गई, हालांकि इस मामले में मीडिया को जानकारी होने के बाद एसएसपी आगरा मुनिराज ने सीओ लोहामंडी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

खबरें और भी हैं...