आगरा...सपा रालोद गठबंधन ने पांच सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी:तीन सीट पर रालोद तो दो पर सपा ने उतारे प्रत्याशी, इन चेहरों पर खेला दांव

आगरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा चुनाव के लिए सपा रालोद गठबंधन की ओर से प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। - Dainik Bhaskar
विधानसभा चुनाव के लिए सपा रालोद गठबंधन की ओर से प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है।

विधानसभा चुनाव के लिए सपा रालोद गठबंधन की ओर से प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। इसमें आगरा की नौ विधानसभा सीट में पांच पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। पांच में से तीन सीट रालोद और दो पर सपा के प्रत्याशी चुनाव लडे़ंगे। अभी चार सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा बाकी है।

सपा और रालोद की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची में आगरा की नौ में से पांच में तीन सीट रालोद के खाते में गई हैं। इसमें रालोद ने फतेहपुर सीकरी विधानसभा से ब्रजेश चाहर को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, खेरागढ़ से रौतान सिंह व आगरा ग्रामीण से महेश कुमार जाटव को रालोद ने चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, सपा ने दो सीटों में आगरा छावनी सीट पर कुंवर सिंह वकील और बाह सीट पर सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा को टिकट दिया है। सपा रालोद गठबंधन में पांच में से तीन प्रत्याशी पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं, जबकि रौतान सिंह व महेश जाटव नया चेहरा हैं। अभी चार सीटों पर गठबंधन की ओर से किसे उतारा जाएगा, यह देखना होगा।

मधुसूदन शर्मा बाह से रह चुके हैं विधायक
सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा बसपा की टिकट पर बाह से पूर्व में विधायक रह चुके हैं। सपा ने उन्हें टिकट देकर ब्राह्मण वोटरों को साधने की कोशिश की है। वहीं, रालोद नेता ब्रजेश चाहर रालोद की टिकट पर 2017 में भी सीकरी से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।