पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • AIMIM Leader Said Namaz Will Be Held, Hindus Will Not Be Allowed To Process The Procession; BJP Leader Asked To Stop Namaz After Stopping The Procession Going To The House Of Dalit Daughters In Aligargh

अलीगढ़ में हिंदुओं के पलायन पर सियासत तेज:AIMIM नेता ने कहा- नमाज होगी, हिंदुओं को बारात नहीं चढ़ने देंगे; BJP नेता ने नमाज बंद कराने को कहा था

अलीगढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
AIMIM ओवैसी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सैयद नाजिम अली ने BJP पर निशाना साधा है। - Dainik Bhaskar
AIMIM ओवैसी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सैयद नाजिम अली ने BJP पर निशाना साधा है।

​​​​​​अलीगढ़ में टप्पल के नूरपुर गांव में हिंदू परिवारों के पलायन को लेकर सियासत तेज हो गई है। अब AIMIM ओवैसी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सैयद नाजिम अली ने BJP पर निशाना साधा है। नाजिम ने कहा कि नूरपुर में मुसलमान नमाज तो पढ़ेंगे, हां- मैं उन्हें कह देना चाहता हूं कि हम बारात नहीं चढ़ने देंगे। बिना परमिशन के अगर ये बारात चढ़ाएंगे तो हम ये नहीं होने देंगे। चाहे जितना ईंट, पत्थर या गोली लेकर आ जाएं। हम नहीं करने देंगे।

नाजिम ने BJP पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया। कहा कि हमारे यहां के सांसद और पूर्व मेयर जनता को हिंदू-मुसलमान में बांटने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग गांव में जाकर हिंदूगर्दी करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर ये वाकई में हिंदू हैं तो उन्नाव में जाकर लोगों की चिताओं का इंतजाम करें। लकड़ियों की कमी के चलते हिंदू लोग गंगा में शव प्रवाहित कर रहे हैं।

अलीगढ़ में जहरीली शराब से कई लोगों की जानें गईं
नाजिम ने कहा कि इनकी (BJP) की सरकार में अलीगढ़ के अंदर जहरीली शराब से कितने लोगों की जानें गईं। प्रशासन इनका, सरकार इनकी फिर भी ये कुछ नहीं कर पा रहे। इनके सांसद बोल रहे हैं कि डीएम साहब आंकड़े छिपा रहे हैं। अगर आंकड़े ज्यादा हैं तो फिर ये मुआवजा क्यों नहीं दे रहे हैं। मैं कहूंगा कि ज्यादातर मरने वाले हिंदू भाई हैं। नाजिम ने कहा कि ये देश संविधान और कानून से चलेगा। इनके कहने से नहीं चलेगा।

दलित बेटियों की बारात रोके जाने से शुरू हुआ था विवाद

नूरपुर में 26 मई को एक दलित घर में दो बेटियों की एक साथ बारात जा रही थी। आरोप है कि बारात लाते वक्त बीच में मस्जिद पड़ी। वहां मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोगों ने बारातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। बारातियों से कहा कि अगर बारात ले जाना है तो मस्जिद से पैदल ही जाना होगा। इस पर बारात वापस लौट गई। घटना के बाद से नूरपुर में रहने वाले 150 हिंदू परिवारों ने अपने घर बेचकर पलायन का ऐलान कर दिया। इन लोगों ने अपने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' का बोर्ड भी लगा दिया था। इसकी फोटो वायरल हुई तो गांव में पुलिस और BJP सांसदों का जमावड़ा लग गया।

पूर्व मेयर ने कहा था- बारात रोकी तो नमाज बंद करवा देंगे
बारात रोके जाने पर पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बुधवार को अलीगढ़ की पूर्व मेयर और भाजपा नेता शकुंतला भारती पहुंची थीं। उन्होंने नूरपुर गांव में पंचायत करके कहा था कि अगर आगे से हिंदू परिवार की बारात रोकी गई तो मस्जिद में नमाज बंद करवा देंगे। शकुंतला ने कहा था कि अगर किसी को हिम्मत है तो अब बारात रोककर दिखाएं। हम ईंट से ईंट बजा देंगे। इसके बाद वो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहेंगे। ये पाकिस्तान नहीं है, हिंदुस्तान है। यहां मोदी-योगी की सरकार है। गांव में पीड़ित परिवार और हिंदुओं से मिलने के लिए संघ से जुड़े नेता भी पहुंचे थे।

छावनी में बदला गांव, चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई पुलिस
नूरपुर में सांप्रदायिक तनाव बढ़ता देख पुलिस फोर्स लगा दी गई है। किसी तरह का विवाद न हो इसके लिए प्रशासन लगातार मॉनिटर कर रहा है। विवादित बयानों को लेकर अलीगढ़ CO सिविल लाइन विशाल चौधरी ने कहा कि अभी यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर उनके द्वारा कोई ऐसा बयान दिया गया है तो उस बयान का वीडियो मिलने के बाद उसका परीक्षण कराया जाएगा और जो भी केस बनता है उसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...