आगरा में पानी की किल्लत:आक्रोशित महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में मटके फोड़कर जताया विरोध, बोलीं- पाइप लाइन तो है लेकिन पानी नहीं आता

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
20 साल पहले पानी की लाइन डाली गई थी लेकिन पानी नहीं आता। भीषण गर्मी में पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता है। - Dainik Bhaskar
20 साल पहले पानी की लाइन डाली गई थी लेकिन पानी नहीं आता। भीषण गर्मी में पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता है।

आगरा के रोशन बाग में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं। शुक्रवार को महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने मटके फोड़कर विरोध जताया। जल निगम और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

20 साल से पाइप लाइन है लेकिन पानी नहीं आता
भीषण गर्मी में शहर के कई इलाकों में पानी की किल्लत बनी हुई है। शुक्रवार को रोशनबाग की महिलाओं ने पानी की मांग को लेकर कलक्ट्रेट में मटके फोड़े। स्थानीय निवासी सावित्री देवी ने कहा कि क्षेत्र में 20 साल पहले पानी की लाइन डाली गई थी लेकिन इसके बाद भी पानी नहीं आता। भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान होना पड़ता है।

बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सुबह से लेकर रात तक पानी के लिए परेशान रहते हैं। पीने का पानी भी खरीदना पड़ता है। महिला रेनू सिंघल ने कहा कि पार्षद, मेयर से लेकर अधिकारी तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी समस्या का किसी ने समाधान नहीं कराया। बिना पानी के ही जल निगम द्वारा बिल भेजा जा रहा है।

कालिंदी विहार और शाहदरा में भी परेशानी
पानी की मारामारी कालिंदी विहार और शाहदरा में भी है। यहां पर भी पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ता है। सुबह से लोग साइकिल और बाइक से पानी लेकर आते हैं। वहीं ज्यादातर लोगों को घर के कामकाज के लिए भी पानी खरीदना पड़ता है। लोगों की सुविधा के लिए बनवाई गई पानी की टंकियों में से अधिकांश शो पीस बनी हुई हैं। यहां पर भी सालों से लोग परेशान हैं।

खबरें और भी हैं...