परेड ग्राउंड पर पुलिसकर्मियों ने किया शस्त्र अभ्यास:एंटी डेमो का प्रदर्शन कर दी गई ट्रेनिंग, शस्त्रों के रखरखाव की दी जानकारी

आगरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परेड ग्राउंड में पुलिसकर्मियों को शस्त्र अभ्यास शुरू करने के पहले जानकारी देते वरिष्ठ अधिकारी। - Dainik Bhaskar
परेड ग्राउंड में पुलिसकर्मियों को शस्त्र अभ्यास शुरू करने के पहले जानकारी देते वरिष्ठ अधिकारी।

आगरा पुलिस लाइन परेड ग्राउंड पर रविवार को पुलिसकर्मियों ने शस्त्र अभ्यास किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उन्हें शस्त्रों के चलाने के तरीके और रखरखाव की जानकारी दी। शस्त्र अभ्यास के दौरान एंटी डेमो का प्रदर्शन कर ट्रेनिंग दी गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी निर्देश पर एसपी ग्रामीण (पश्चिमी) सत्यजीत गुप्ता की देख-रेख में पुलिसकर्मियों को शस्त्रों का अभ्यास कराया गया। उन्होंने बताया कि शस्त्रों को चलाने से पहले किस तरह की सावधानी बरतें। भीड़ के बीच या अन्य स्थान पर हथियार की सुरक्षा कैसे की जाए। शस्त्रों की सर्विस और अन्य स्थितियों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई गई।

पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में शस्त्र अभ्यास करते पुलिसकर्मी।
पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में शस्त्र अभ्यास करते पुलिसकर्मी।

ग्रनेड चलाने के बाद धुंए की कराई पहचान

शस्त्र अभ्यास के दौरान 55 ब्लैंक(303), 55 प्लास्टिक पैलेट्स, 27 टीएस सेल तथा 13 टीएस ग्रिनेड फायर किये गये। चलाये गये ग्रिनेड के बाद उनसे निकलने वाले धुंए के बीच में से कर्मचारीगण को चलाया गया। आंखों में धुंआ लगने पर पहचान के लिए उसका अनुभव कराया गया। शस्त्र अभ्यास के समय पुलिसकर्मी उत्साहित दिखे।