ताजमहल के गेट पर मिलेगा विदेशी पर्यटकों को टिकट:पुरातत्व विभाग ने ताजमहल के दोनों गेटों पर विदेशियों के लिए शुरू की ऑफलाइन टिकट विंडो

आगरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ताजमहल के पूर्वी व् पश्चिमी गेटों पर विदेशी पर्यटकों के लिए काउंटर खोल दिया गया - Dainik Bhaskar
ताजमहल के पूर्वी व् पश्चिमी गेटों पर विदेशी पर्यटकों के लिए काउंटर खोल दिया गया

पुरात्व विभाग ने ताजमहल के दोनों एंट्री गेट पर विदेशी पर्यटकों के लिए ऑफलाइन टिकट विंडो शुरू कर दी है। यह फैसला ताजमहल पर नेपाल से आए पर्यटकों के साथ टिकट के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आने के बाद किया गया। पुरातत्व अधीक्षक आरके पटेल के अनुसार पर्यटकों की सुविधा के लिए यह व्यवस्था शुरू की गई है।

बीते दिनों ताजमहल पर ऑनलाइन टिकट के क्यू आर कोड की स्टैन्डी के पास मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत के चलते टिकट की ब्लैक के मामले सामने आए थे। पुरातत्व विभाग ने ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेटों पर भारतीय पर्यटकों के लिए ऑफलाइन टिकट विंडो खोल दी थीं। गुरुवार को दैनिक भास्कर ने नेपाल से आए पर्यटकों के साथ ऑनलाइन टिकट खरीदने के दौरान ठगी का मामला प्रकाशित किया था। मामले का संज्ञान लेते हुए पुरातत्व अधीक्षक ने तत्काल इंतजाम कर शनिवार से पूर्वी पर पश्चिमी गेट पर विदेशी पर्यटकों के लिए टिकट काउंटर शुरू कर दिया है।

ठगी से होगा बचाव

ऑफलाइन टिकट मिलना शुरू होने से विदेशी पर्यटकों के साथ ठगी की घटनाएं कम होंगी। पुरातत्व अधीक्षक आर के पटेल के अनुसार यह सुविधा लगातार जारी थी पर कोरोना काल में गाइडलाइंस को देखते हुए बंद किया गया था। अब यह दोबारा शुरू की गई है।

खबरें और भी हैं...