आगरा में विद्युत विभाग के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा:बिजली चोरी की चेकिंग और बकाएदारों से वसूली करने गई टीम पर हमला, मोबाइल तोड़ा; सरकारी कागज भी फाड़े

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों की पिटाई से घायल संविदा कर्मी गुलशन - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों की पिटाई से घायल संविदा कर्मी गुलशन

आगरा के बाह तहसील के गांव रजपुरा में बिजली बिल बकाया की वसूली और चोरी करने वालों के कनेक्शन काटने करने गई विद्युत विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। मारपीट के दौरान ग्रामीणों ने विद्युत कर्मियों के मोबाइल तोड़कर सरकारी दस्तावेज फाड़ दिए। पिटाई से एक विद्युत कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

कनेक्शन काटने पर बोला हमला
जानकारी के अनुसार दक्षिणांचल विद्युत विभाग के अधिकारियों के आदेश पर बकायेदारों से राजस्व वसूली के लिए टीम बाह ब्लॉक क्षेत्र के गांव रजपुरा में पहुंची थी। टीम के गांव में चेकिंग के दौरान गांव के ही गिरिराज सिंह, भूरी सिंह, अभिषेक सिंह, मान सिंह, बीरबल सिंह, रामसहाय और रामनिवास ने चेकिंग करने से रोकने का प्रयास किया। विद्युत विभाग की टीम ने जब विरोध किया तो लोगों ने दबंगई दिखाते हुए गालियां देनी शुरू कर दी। टीम के विरोध करने पर दबंगों ने विद्युत विभाग के नोडल अधिकारी टीजी 2 लोकेश कुमार, संविदाकर्मी गुलशन कुमार, विपिन कुमार, हरिश्चंद्र, रामनरेश, श्रीकांत, श्रीनिवास, मुन्नालाल पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।

दौड़ा-दौड़ाकर पीटे गए बिजली कर्मी
चेकिंग करने गई टीम को दबंगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और वीडियो बनाने पर संविदा कर्मी गुलशन का मोबाइल भी तोड़ दिया। दबंगों द्वारा टीम के पास जरूरी सरकारी दस्तावेज भी छीनकर फाड़ दिए गए। किसी तरह विद्युत विभाग की टीम ने भागकर अपनी जान बचाई। हमले में संविदा कर्मी गुलशन दबंगों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बारे में विद्युत कर्मियों ने विभाग के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी है। वहीं घायल विद्युत कर्मी को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाह में भर्ती कराया। जहां घायल का इलाज चल रहा है। विद्युत विभाग की टीम ने बाह थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

अधिकारियों ने सीओ को दी तहरीर
विद्युत विभाग की टीम पर हमले की सूचना पर मौके पर पहुंचे विद्युत उपखंड अधिकारी बाह विशाल भारद्वाज और अवर अभियंता होशराम सिंह ने सीओ बाह रविंद्र कुमार को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
विद्युत विभाग की टीम के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो देखने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने थाना पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

खबरें और भी हैं...