पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में डॉक्टर के किडनैपर का एनकाउंटर:4 साल पहले भी अपराधी ने एक डॉक्टर का किया था अपहरण, इस बार पुलिस ने मार गिराया; 5 दिन में ढेर किए 4 बदमाश

आगरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
21 जुलाई की रात मुठभेड़ में पुलिस ने डॉक्टर के किडनैपर बदन सिंंह को मार गिराया। - Dainik Bhaskar
21 जुलाई की रात मुठभेड़ में पुलिस ने डॉक्टर के किडनैपर बदन सिंंह को मार गिराया।

आगरा में सीनियर डॉक्टर की किडनैपिंग मामले में मुठभेड़ में ढेर बदमाश बदन सिंह ने 4 साल पहले भी एक डॉक्टर का अपहरण किया था। इस दौरान फिरौती वसूलने के बाद बढ़ गए थे। मगर, इस बार वरिष्ठ चिकित्सक उमाकांत गुप्ता का अपहरण करने पर उसे मौत मिली।

4 साल पहले डेंटल डॉक्टर का किया था अपहरण, लीडर अभी भी फरार
दरअसल, चार साल पहले अक्टूबर 2017 को धौलपुर में सरमथुरा रोड निवासी डेंटल डॉ. निखिल बंसल के अपहरण मामले में अपराधी बदन सिंह का नाम सुर्खियों में आया था। अपराधी ने अपने गिरोह के 7 साथियों के साथ मिलकर डॉक्टर को हथियार के बल पर किडनैप किया था। फिरौती मिलने के बाद ही उन्हें मुक्त कराया था। हालांकि, पुलिस ने अपराधी बदन सिंह और उसके 7 साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस अपहरण में धौलपुर के दस्यु केशव गुर्जर का नाम भी सामने आया था। पुलिस ने उनकी बहुत खोज की थी, लेकिन वो पकड़ में नहीं आ सका था। जेल से छूट कर बदन सिंह ने पिछले दिनों डॉ. उमाकांत गुप्ता का अपहरण किया। मगर, पुलिस ने उन्हें 30 घंटे बाद मुक्त करा लिया था। डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की पकड़ भी केशव गुर्जर गैंग के पास जानी थी, लेकिन पुलिस के दबाव के चलते बदमाश उन्हें छोड़कर चले गए थे।

पांच दिन में 4 बदमाश ढेर
आगरा पुलिस ने 5 दिन में दो बडे़ एनकाउंटर में 4 बदमाशों को ढेर किया है, जबकि एक बदमाश ने पुलिस के डर से सरेंडर कर दिया है। 17 जुलाई को मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती करने वाले दो बदमाश मनीष और निर्दोष को एत्मादपुर में मार गिराया था। इसके बाद डॉ. उमाकांत गुप्ता का अपहरण करने वाले एक लाख के इनामी बदन सिंह और उसके साथी को 21 जुलाई की रात मुठभेड़ में मारा गिराया। पुलिस की इस कार्रवाई के चलते बुधवार को डकैती में शामिल एक बदमाश प्रभात ने थाने में सरेंडर कर दिया था।

खबरें और भी हैं...