प्रधान पद प्रत्याशी सहित सात पर NSA:आगरा के फतेहाबाद और जगनेर में 15 अप्रैल को 50 से 60 लोगों के साथ मतदान केंद्र पर बोला था धावा, लूटी ली थी मतपेटिकाएं

आगरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद और जगनेर में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के दौरान मतपेटिकाएं लूट ली गई थी। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद और जगनेर में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के दौरान मतपेटिकाएं लूट ली गई थी।

आगरा के फतेहाबाद और जगनेर में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के दौरान मतपेटिकाएं लूटने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) की कार्रवाई की है।

50 से 60 लोगों ने मतदान केंद्र पर बोला था धावा
फतेहाबाद के गांव रिहावली में प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र केंद्र संख्या 10 पर दोपहर करीब साढे़ 11 बजे 50 से 60 लोगों ने धावा बोलकर विद्यालय का जंगला उखाड़ दिया था। उन्होंने वहां तैनात मतदान कर्मियों व सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करके मत पत्र, दाे मतपेटिका और मतदान से संबंधित अन्य सामग्री लूट ली थी। फतेहाबाद थाने में 24 नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो मत पेटिकाएं और 779 मतपत्र बरामद किए थे। वहीं, पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी लायक सिंह सहित 10 आरोपियों को 20 अप्रैल व तीन आरोपियों को 10 जून को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

जगनेर में मतदान केंद्र पर किया था पथराव
पंचायत चुनाव के दौरान 15 अप्रैल को जगनेर में चंदसौरा स्थित मतदान केंद्र पर शाम करीब साढ़े पांच बजे नगला पलटू की महिला प्रत्याशी के पति व समर्थकों द्वारा मतदान केंद्र में घुसकर मारपीट व पथराव किया गया था। मतदान स्थल 24 का दरवाजा तोड़कर एक मतपेटिका लूट ले गए थे। मामले में पुलिस ने बीरो, नेमीचंद कुशवाहा उर्फ कलुआ व कुंवरपाल निवासी गांव पलटू जगनेर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने 20 अप्रैल को मुठभेड़ मेंं मुख्य अभियुक्त कुंवरपाल को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से लूटी गई मतपेटिका बरामद कर ली थी। इसके कुछ दिन बाद ही पुलिस ने आरोपितों बीरो और नेमीचंद को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

सात अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई
एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि फतेहाबाद और जगनेर में ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान मतदान स्थल पर हमला कर मतपेटिकाएं लूटने वाले सात अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है।

इनके खिलाफ हुई एनएसए की कार्रवाई
फतेहाबाद में प्रधान प्रत्याशी लायक सिंह, मलखान सिंह, नेपाल सिंह व मायाराम निवासीगण गांव रिहावली फतेहाबाद पर एनएसए लगाई गई है। वहीं जगनेर की घटना में बीरो, नेमीचंद उर्फ कलुआ व कुंवरपाल सभी निवासी गांव पल्टू थाना जगनेर पर एनएसए की कार्रवाई हुई है।

खबरें और भी हैं...