• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • BJP President JP Nadda And CM Yogi Adityanath Will Come At 10.30 Am, Roadmap Will Be Ready For Assembly Elections, Doctors Will Be Honored

आगरा में BJP अध्यक्ष नड्‌डा-CM योगी की चुनावी हुंकार:जेपी नड्‌डा बोले- 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स तैयार करेगी BJP; CM योगी ने कहा- तीसरी लहर की तैयारी पूरी, हर जिले में ICU के 100 बेड रेडी

आगरा:6 महीने पहले
आगरा में कार्यक्रम को संबोधित करते BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा।
  • हर बूथ पर प्रभारी और संयोजक नियुक्त करने को कहा, बोले- बूथ से ही विधानसभा में मिलेगी जीत

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने आगरा में जिलाध्यक्षों और प्रभारियों के साथ करीब 3 घंटे तक मंथन किया। इसमें उन्होंने विधानसभा चुनाव की जीत के लिए मंत्र दिया। कहा, बूथ से ही विधानसभा चुनाव जीत सकेंगे। इसलिए हर बूथ पर प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए जाएं। बूथ पर पार्टी की पकड़ मजबूत होगी तभी विधानसभा में जीत मिलेगी। नड्‌डा ने कहा, हर छोटे कार्यकर्ता की जिम्मेदारी तय करनी है। जिससे उसका मनोबल बढे़।

पार्टी पदाधिकारी अपने क्षेत्र में प्रवास करें
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारी प्रवासों की संख्या बढ़ाएं। पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों में शत-प्रतिशत भागीदारी करें। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जनता के बीच सरकार द्वारा ब्रज में किए गए विकास कार्यों के बारे में बताएं। आगरा में एसएन मेडिकल कालेज को सुपर स्पेशलिटी बनाया जा रहा है। फिरोजाबाद, एटा में मेडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं।

75 जिलों में से 26 जिलों में ICU नहीं थे, आज हर जिले में 100 ICU बेड हैं: योगी
मुख्यमंत्री योगी और नड्‌डा ने रविवार शाम चिकित्सक सम्मेलन में कोरोना वारियर्स का अभिनंदन किया। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में पीएम मोदी द्वारा खुलवाए गए जनधन खातों में गरीबों को रुपया भेजा गया। स्वच्छ भारत मिशन से 10 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए। हर गरीब को छत मिले, ऐसे तमाम कार्य चलते रहे।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पहले 12 मेडिकल कालेज बने थे। हम यूपी में आए, अब तक 35 मेडिकल बना रहे हैं। जब कोरोना से दुनिया में कोहराम मचा था। इटली से आगरा में पहला केस आया था। तब लैब नहीं थी। यहा मरीज भर्ती नहीं किए गए। इसकी सुविधा नहीं थी। उन्हें दिल्ली भेजा गया था। आज हम हर दिन 4 लाख टेस्ट कर रहे हैं। 75 जिलों में से 26 जिलों में ICU नहीं थे। यूपी में एल-1 और एल-2 के 2 लाख बेड हैं। हर जिले में 100 ICU बेड हैं।

UP में 9 माह में एक नहीं दो-दो स्वदेशी वैक्सीन आईं
सीएम ने कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन हर जगह पहुंचाने का काम केंद्र और यूपी सरकार ने किया था। अब यूपी में 500 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने हैं। जिनमें से 300 ऑक्सीजन प्लांट लगा चुके हैं। 200 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट बनाए जा रहे हैं। यूपी में कोरोना नियंत्रण में हैं। मगर, खत्म नहीं हुआ है। इसलिए सावधानी जरूरी है। देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाई है। आज तक डेंगू और स्वाइन फ्लू की वैक्सीन नहीं आई। मगर, कोरोना महामारी के आने के 9 माह में एक नहीं दो-दो स्वदेशी वैक्सीन आई। यह पीएम मोदी के नेतृत्व से हुआ है। वैक्सीन भी भारत सरकार निशुल्क उपलब्ध करा रही है।

नड्‌डा ने कहा, डॉक्टर्स के सेवाभाव को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता
वहीं, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मेरे घर में सब डॉक्टर हैं, इसलिए मुझे पता है कि डॉक्टरों की व्यथा क्या होती है। जीवन और मौत से जूझने वाले को जीवन देने का काम डॉक्टर करता है। कोरोना काल में आप सभी लोगों ने जिस तरीके से मानवता की सेवा की है, उसके आप सभी बधाई के पात्र हैं। डॉक्टर कभी कॉकपिट (पायलेट केबिन) से बाहर नहीं निकल पाता है। डॉक्टर्स के सेवाभाव को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता है, संतोष ही सबसे बड़ा सर्टिफिकेट है। कोरोना काल में आप सभी लोगों ने जिस तरीके से मानवता की सेवा की है, उसके लिए आप सभी को धन्यवाद। भाजपा ने तय किया है कि 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स तैयार करेंगे। अभी तक हमने लगभग 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स डिजिटली रजिस्टर करा लिया है, जिसमें 20,000 डॉक्टर्स हैं। हर बूथ पर हेल्थ वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग चल रही है। हर बूथ पर दो हेल्थ किट दी जाएंगी जिसमें जरूरी चीजे होंगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- यहां परिवारवाद नहीं, यहां विकास होता है
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि, भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में जनता की सेवा की। मजदूरों और मजबूरों की मदद की। भष्टाचार खत्म करने का प्रयास सीएम योगी ने किया। स्वत्रंत देव सिंह ने कहा कि गुंडों को बढ़ावा देने सपा का काम है। आतंकवाद और गुंडो का खात्मा करना पीएम मोदी और सीएम योगी का नेतृत्व है। यहां परिवारवाद नहीं, यहां विकास होता है।

मिट्टी कलश और तांबे के गिलास में पानी
चिकित्सक सम्मेलन के लिए बनाए गए मंच पर सीएम योगी, जेपी नड्डा और अन्य तमाम अतिथियों के लिए मिट्टी के कलश और तांबे के गिलास में पानी पीने की व्यवस्था की गई। यह भी चर्चा का विषय रही है। अक्सर कार्यक्रमों में अतिथियों के लिए मंच पर पानी की बोतल रखी जाती हैं, मगर यहां पर मिट्टी के कलश में पानी और ताबें के गिलास अतिथियों के आगे पेश किया गया।

कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया
इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की टीम ने नड्‌डा और योगी का खेरिया मोड़ चौराहे पर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान ढोल नगाड़े बजाए गए। साथ ही काफिले पर फूलों की वर्षा की गई। इस दौरान ब्रज क्षेत्र समिति की बैठक के साथ विधायकों के पिछले साढे़ चार साल के कामकाज की समीक्षा भी की जाएगी।
ब्रज क्षेत्र भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा है। 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव के साथ ही साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में ब्रज ने भाजपा का भरपूर साथ दिया। ब्रज प्रांत की कुल 65 सीटों में से 57 पर भाजपा का कब्जा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार को यूपी आए थे। उन्होंने लखनऊ में ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्षों के साथ चुनावी मंथन के बाद नेताओं-मंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान कामों की समीक्षा की गई और उन्हें बूथ मजबूत करने का मंत्र दिया गया।

2022 फतह की रणनीति पर मंथन:जेपी नड्डा ने संगठन पदाधिकारियों और मंत्रियों के साथ जीत के रोड मैप पर की चर्चा, पूछा- दोबारा वापसी के लिए क्या-क्या करना होगा

जगह-जगह होगी फूलों की बारिश
भाजपा की ओर से वीआईपी मार्ग पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम का पुष्प वर्षा कर कार्यकर्ता स्वागत किया। खेरिया एयरपोर्ट से होटल तक सड़क के दोनों तरह भाजपा नेता, पदाधिकारी के होर्डिंग लगे हैं। पांच किमी की सड़क भगवा रंग में रंगा नजर आया।

आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लेते डीएम और एसएसपी।
आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लेते डीएम और एसएसपी।

डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण, दिन भरचली तैयारियां
जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी के आगमन के चलते शुक्रवार को पुलिस, प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की बैठक हुई। डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी मुनिराजजी समेत अन्य अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा खेरिया एयरपोर्ट से होटल तक सड़क को चमका दिया गया है। पिछले दिनों बारिश के कारण हुए जल भराव हो गया था, ऐसे में शनिवार को सुबह से नगर निगम की टीमें लगी रहीं। बारिश होने पर जलभराव न हो, इसलिए वहां पर 10 पंप सेट लगाए गए हैं। सड़क किनारे अतिक्रमण हटाए गए। रात तक काम चलता रहा।

खबरें और भी हैं...