आगरा के प्रबुद्ध सम्मेलन में बोले संतोष गंगवार:2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर, प्रबुद्धजन लोगों को दें सरकारी योजनाओं की जानकारी

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में समोधित करते पुर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार - Dainik Bhaskar
आगरा में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में समोधित करते पुर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार

आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित होटल आशीष पैलेस में आयोजित छावनी विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्य वक्ता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कार्यक्रम का शुभारम्भ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप लोग भाजपा सरकार में केन्द्र व प्रदेश की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाएं। जो लोग लाभकारी योजनाओं से अनभिज्ञ हैं, उन्हें इसका लाभ दिलवाएं। यह समाज के प्रबुद्धजन का दायित्य है। अपनी जिम्मेदारी को महसूस करें और मजबूती के साथ आगे बढ़े।

देश की राजनीति में आ रहा बदलाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि आज देश की राजनीति में बदलाव आ रहा है क्योंकि सरकार जवाबदेही के साथ काम कर रही है। प्रबुद्धजन ऐसी सरकार लाने में अपना सहयोग करें जो आमजन के हित की बात पूरी पारदर्शिता के साथ करे। 2022 तक देश में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं रहेगा जिसके सिर पर छत न हो। सरकार हर क्षेत्र में सोच रही है। उन्होंने बैंक के खाते खुलवाने के बाद जनता तक सीधा लाभ पहुंचाने की उपलब्धि के लिये प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र दोनों जगह अगर अच्छी सरकार हो तो धारा 370 हटाने जैसे काम हो पाते हैं। आज विरोधी सिर्फ इसलिए परेशान हैं कि वो सरकार की उपलब्धियों की खिलाफत भी ढंग से नहीं कर पा रहे हैं।

सरकार की बीमा योजनाओं का लाभ उठाएं

सम्मेलन में आये केंद्रीय मंत्री और आगरा के सांसद सांसद एसपी सिंह बघेल ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई तमाम बीमा जनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए प्रबुद्धजन को इनका लाभ उठाने की अपील की। साथ ही जरूरतमंद व योजनाओं से अनभिज्ञ तबके तक इनका लाभ पहुंचाने में सयोग करने के लिए भी कहा। कहा कि योजनाओं के महत्व को समझे, यदि आपके द्वारा किसी एक व्यक्ति को भी इसका लाभ मिले तो यह बड़ी उपलब्धी होगी। वहीं विधायक जीएस धर्मेश ने छावनी क्षेत्र में रुई की मंडी रेलवे फाटक से लेकर देवरी रोड पर राजकीय डिग्री कॉलेज की स्थापना जैसे कार्यों के बारे में जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...