पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेनों में धमाके की साजिश के बाद आगरा में हाईअलर्ट:कैंट और फोर्ट रेलवे स्टेशन पर सुबह से चल रही चेकिंग, 100 सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही नजर

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशनों पर हर आने-जाने वाले यात्रियों की चेंकिंग की जा रही है। - Dainik Bhaskar
स्टेशनों पर हर आने-जाने वाले यात्रियों की चेंकिंग की जा रही है।

लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों से मिली जानकारी और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआई द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार की ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट की साजिश के खुलासे के बाद आगरा के रेलवे स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं। मंगलवार सुबह से ही स्टेशनों पर हर आने-जाने वाले यात्रियों की चेंकिंग की जा रही है। बम डिस्पोजल दस्ता और डाग स्कवायड स्टेशन के साथ ट्रेनों में भी चेकिंग कर रहा है। वहीं, तीन स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से विशेष निगरानी की जा रही है।

आगरा कैंट और फोर्ट स्टेशन पर बढ़ी चौकसी
आगरा में कैंट और फोर्ट रेलवे स्टेशन प्रमुख स्टेशन हैं। यहां से हर दिन हजारों यात्री आते-जाते हैं। ऐसे में सीरियल ब्लास्ट की साजिश को देखते हुए इन स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी ने चौकसी बढ़ा दी है। कैंट और फोर्ट रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। प्लेटफार्म, सरकुलेटिंग एरिया, पार्किंग, पार्सल घर, यार्ड में बम निरोधक दस्ता और डाग स्कवायड के साथ चेकिंग की गई। हर यात्रियों के सामान की चेकिंग की जा रही है।

ट्रेनों में भी बढ़ाई गई चेकिंग
आरपीएफ के सीनियर कमांडेंंट पीके पांडा ने बताया कि पिछले दिनों में लखनऊ में पकडे़ गए आतंकी और इंटेलीजेंस इनपुट के बाद स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस के साथ मिलकर चेकिंग कर रही है। आगरा कैंट, फोर्ट पर हाई अलर्ट है। ट्रेनों में भी स्कवायड को अलर्ट किया गया है। संदिग्ध लगने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी
स्टेशन पर संदिग्धों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। कैंट रेलवे स्टेशन पर लगे 40 कैमरे और फोर्ट और राजा मंडी स्टेशन पर 30-30 कैमरों से मानीटरिंग के लिए कंट्रोल रूम में जवानों की अलग से ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा प्रमुख ट्रेन राजधानी, शताब्दी में स्कवायड तैनात किया गया है।

खबरें और भी हैं...