आगरा में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना:दोपहर से रुक-रुककर हो रही बारिश, अगले 3 दिन तक ऐसा ही मौसम रहने की सम्भावना

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में बारिश के दौरान काले बादल छाने से ताजमहल के आसपास अंधेरा छा गया। - Dainik Bhaskar
आगरा में बारिश के दौरान काले बादल छाने से ताजमहल के आसपास अंधेरा छा गया।

आगरा में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से अधिकतम तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग का पूर्व अनुमान है कि अगले 3 दिन इसी तरह रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। पिछले दो हफ्तों से आगरा में उमस भरी गर्मी से लोगों बुरा हाल हो रहा था। बुधवार को हुई झमाझम बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया। आगरा में बारिश के बाद अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से लुढ़कर 29 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

आगरा में गर्मी और उमस से राहत मिल गई है। मौसम सुहाना हो गया है।
आगरा में गर्मी और उमस से राहत मिल गई है। मौसम सुहाना हो गया है।

18 और 19 सितम्बर को ठंडा रहेगा आगरा
मौसम विभाग का पूर्व अनुमान है कि अगले दिन होने वाली बारिश के चलते आगरा के अधिकतम तापमान में और गिरावट आएगी। 18 और 19 सितम्बर को अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच रहने की सम्भावना है। इससे आगरा में ठंड का अहसास होगा। 20 सितम्बर से मौसम में फिर बदलाव आने से आसमान साफ रहेगा और धूप निकलने से तापमान बढ़ेगा।

बारिश होने से किसान भी खुश हैं। अब फसलों की सिंचाई की चिंता दूर हो गई है।
बारिश होने से किसान भी खुश हैं। अब फसलों की सिंचाई की चिंता दूर हो गई है।

बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी
बारिश होने से किसान के चेहरे खिल उठे हैं। किसानों का कहना है कि पिछले 15 दिन से सूखे जैसी स्थिति बन रही थी। बाजरा और ढेंचा आदि फसलों की सिंचाई की जरूरत थी। सही समय बारिश होने से फसलें सूखने से बच गईं। हालांकि देहात कुछ हिस्सों में कम बारिश हुई है, इससे इन कुछ किसान अभी चिंतित हैं। खंदौली-एत्मादपुर आदि हिस्सों में बारिश कम हुई है।