आगरा में हर दिन बढ़ रहे कोरोना मरीज:लगातार पांचवें दिन कोरोना मरीज मिले, सात नए मरीज मिलने से 26 हुए एक्टिव केस, एक अस्पताल में भर्ती

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को आगरा में कोरोना के सात मरीज मिले हैं। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को आगरा में कोरोना के सात मरीज मिले हैं।

आगरा में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। लगातार पांचवें दिन आगरा में कोरोना के मरीज मिले हैं। शुक्रवार को जारी आंकडे़ में कोरोना के सात मरीज मिले हैं। दिसंबर माह में यह एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज हैं। अब आगरा में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 26 हो गई है। वहीं, छह माह बाद एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पीटल में एक मरीज भी भर्ती हुआ है। कोविड व पोस्ट कोविड वार्ड भी तैयार कर लिया गया है।

एक दिन में मिले सात नए मरीज
ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच आगरा में फिर से कोरोना की चेन बनती जा रही है। लगातार पांचवें दिन आगरा में कोविड मरीज मिले हैं। प्रशासन द्वारा शुक्रवार को रिपोर्ट जारी की गई। इसमें सात नए मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। इसके साथ आगरा में कोरोना के 26 मरीज हो गए हैं। लगातार कोरोना मरीज की संख्या बढ़ने से संक्रमण के फिर से फैलने का खतरा बढ़ गया है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि लोग मास्क पहने और बार-बार हाथ धोने की आदत डालें। कोविड जैसे लक्षण लगने पर जांच जरूर कराएं। लोगों को अब सावधानी बरतनी होगी। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना होगा।

एसएन में भर्ती हुआ मरीज
ओमीक्रॉन के खतरे के बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज में 250 बेड का कोविड हॉस्पीटल फिर से तैयार किया गया है। कोविड हॉस्पीटल में छह माह बाद कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुआ है। 60 वर्षीय वृद्धा को कोविड हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है, जबकि 25 मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि कोविड हॉस्पीटल में 15 डॉक्टर, 25 जूनियर डॉक्टर व 50 नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, जिला अस्पताल में 40 बेड का पीकू वार्ड तैयार किया गया है।

लापरवाही से बिगड़ सकते हैं हालात
आगरा में विदेश से आने वाले लोग कोरोना से संक्रमित मिल रहे हैं। पिछले दिनों दुबई से लौटी महिला और उनकी दो बेटियां संक्रमित मिली थीं। इसके अलावा स्पेन से लौटा युवक और उसके भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इसके अलावा आगरा में बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। लोग लापरवाही बरत रहे हैं। लापरवाही से हालात बिगड़ सकते हैं।