आगरा में फिर बन रही कोरोना की चेन:लगातार तीसरे दिन आगरा में मिले कोरोना पॉजिटिव, दो नए मरीज के साथ एक्टिव केस 15 हुए

आगरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ताजमहल पर कोविड जांच करता स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
ताजमहल पर कोविड जांच करता स्वास्थ्य कर्मी।

आगरा में लगातार तीसरे दिन कोरोना के मरीज मिले हैं। बुधवार को प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में दो नए मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ एक मरीज स्वस्थ हुआ है। आगरा में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 15 हो गई है। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

बनती जा रही कोरोना की चेन

ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच आगरा में फिर से कोरोना की चेन बनती जा रही है। लगातार तीसरे दिन कोरोना के मरीज मिले हैं। 27 दिसंबर को पांच, 28 दिसंबर को चार और 29 दिसंबर को दो मरीज मिले हैं। लगातार कोरोना मरीज मिलने के बाद एक बार फिर से संक्रमण की चेन बनने का खतरा बन गया है। ऐसे में लोगों को अब सावधानी बरतनी होगी। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना होगा। सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि लोग मास्क पहने और बार-बार हाथ धोने की आदत डालें। कोविड जैसे लक्षण दिखने पर जांच जरूर कराएं।

विदेश से आने वालों से खतरा ज्यादा

आगरा में विदेश से आने वाले लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। पिछले दिनों दुबई से लौटी महिला और उनकी दो बेटियां संक्रमित मिली थीं। इसके अलावा स्पेन से लौटा युवक और उसके भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

रेलवे हॉस्पिटल में कोविड वार्ड का निरीक्षण करते डीआरएम आनंद स्वरूप।
रेलवे हॉस्पिटल में कोविड वार्ड का निरीक्षण करते डीआरएम आनंद स्वरूप।

मंडल रेल प्रबंधक ने देखी व्यवस्थाएं

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप ने बुधवार को रेलवे हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड वार्ड देखा। वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था परखी। डीआरएम ने कहा कि जनवरी के अंत में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है। इसको देखते हुए रेलवे हॉस्पिटल में अभी से व्यवस्था की जा रही है, जिससे समय आने पर कोई परेशानी न हो।