आगरा में वैक्सीनेशन में लापरवाही:युवक ने वैक्सीन के लिए बुक कराया स्लॉट, लगवाने से पहले ही जारी हो गया सर्टिफिकेट; CMO बोले- मानवीय भूल

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोग। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोग।

आगरा में वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। मंगलवार को एक युवक को बिना वैक्सीन लगवाए ही वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जारी कर दिया। युवक के मोबाइल पर वैक्सीनेशन का कार्ड जनरेट होने मैसेज आया तो उसे मामले की जानकारी हुई। पीड़ित ने बताया कि उसने वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक कराया था। मगर लगने से पहले ही मैसेज आ गया। उधर, शिकायत पर सीएमओ ने मानवीय भूल बताया।

यह है पूरा मामला
दो दिन पहले ही कमलानगर निवासी अंकित अग्रवाल वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक किया गया था। प्राथमिक विद्यालय नगलाघनी में मंगलवार दोपहर 1 बजे से 4 बजे के बीच पहुंचकर अंकित को वैक्सीन लगवानी थी। वो सुबह वैक्सीन लगवाने के लिए जाने को तैयार हो रहा थे, तभी उनके मोबाइल पर एक मेसेज आया। जिसमें उनका वैक्सीनेशन का कार्ड जनरेट होने की बात लिखी थी। साथ में सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया।
खास बात यह है कि अंकित को अभी तक वैक्सीन लगी ही नही थी।

पीड़ित ने की डीएम से शिकायत
अंकित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। लिखित रजिस्टर में एंट्री नहीं मिलने पर जांच करवाई गई। कंप्यूटर पर ऑनलाइन वैक्सीन लगने की बात सामने आई। इसपर अंकित ने स्वास्थ्य विभाग और जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की।

चिकित्सा अधिकारी ने बताई मानवीय भूल
मामले में सीएमओ आरसी पांडे के चिकित्सा पदाधिकारी मृदुल ने कहा कि इस तरह की घटना चिंता का विषय है। स्थानीय स्तर पर डाटा ऑपरेटर की गलती की वजह से ऐसा हुआ है। हालांकि, युवक को वैक्सीन लगाई जाएगी। काम के प्रेशर की वजह से डाटा ऑपरेटर की ओर से ये मानवीय भूल हो गई है। लेकिन आगे से ऐसा न हो, इस बात का ध्यान रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...