पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रंजिश और वसूली के चलते हुई थी हत्या:एत्मादपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई हत्या का खुलासा, बेटियों के ससुरालीजनों ने कराई थी हत्या, चार आरोपी हुए गिरफ्तार

आगरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में रामबाबू हत्याकांड के आरोपी - Dainik Bhaskar
पुलिस हिरासत में रामबाबू हत्याकांड के आरोपी

बीती 8 सितंबर को थाना एत्मादपुर के अंतर्गत भागुपुर पुल पर दिनदहाड़े हुई खन्दौली निवासी रामबाबू की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पूछताछ में जानकारी हुई है की मृतक की पुत्रियों के ससुरालीजनों ने रंजिश और वसूली के चलते हत्याकांड को अंजाम दिया था। आरोपियों के पास से पिस्टल, मैगजीन और मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया गया था रामबाबू

बता दें कि बीती 8 सितंबर को एत्मादपुर थाना क्षेत्र के भागुपुर पुल पर बाइक सवारों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग कर 55 वर्षीय रामबाबू की हत्या कर दी थी। मृतक की बेटियों ने अपनी ससुराल वालों पर बहाने से बुलाकर हत्या का आरोप लगाया था। मृतक ने ससुरालियों पर मुकदमा कर रखा था और ससुरालियों ने भी उसपर हत्या का मुकदमा दर्ज करा रखा था।

यह थी रंजिश की कहानी

एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता के अनुसार मृतक की पुत्री मंजू और रामवती की शादी एत्मादपुर के नगला बृजलाल निवासी नवल किशोर और रूप किशोर नामक भाइयों के साथ हुई थी। शादी के कुछ वर्ष बाद उनके एक अन्य भाई की अज्ञात कारणों से मौत हो गयी थी। परिजनों ने रामबाबू के ऊपर हत्या का शक जताया था। रामबाबू ने बेटियों की ओर से उन पर मुकदमा कर रखा था। आरोपियों के अनुसार उन्हें शक था कि रामबाबू ने ही भाई की हत्या की है। रामबाबू अपना मुकदमा वापस लेने के बदले 36 लाख रुपये मांग रहा था। इसके चलते उन्होंने समझौते के बहाने से एत्मादपुर तहसील बुलाया था। तहसील में हुकुम सिंह और उनके बेटे ब्रजकिशोर व रूप किशोर ने उनसे बात की और नवल किशोर व रामू बाहर घात लगाए खड़े रहे। रामबाबू के निकलने की सूचना मिलते ही वो उसके पीछे लग गए और अंधाधुंध गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने की कार्यवाई

एसपी ग्रामीण के अनुसार वनखंडी महादेव मंदिर के पास जंगलों में आरोपियों के आने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर दबिश मारकर जयकिशोर, नवल किशोर, हुकुम सिंह और राम कुमार उर्फ रामू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। इनके पास से आलाकत्ल पिस्टल और दो मैगजीन व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद कर ली है। सभी को जेल भेजा जा रहा है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...