आगरा में AAP ने निकाली तिरंगा यात्रा:दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया बोले- यूपी में विज्ञापन के दम पर चल रही सरकार, संजय सिंह बोले- 403 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेंगे यात्रा

आगराएक वर्ष पहले
मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की अगुवाई निकाली गई तिरंगा यात्रा

यूपी में आम आदमी पार्टी ने रविवार को आगरा से तिरंगा यात्रा के साथ चुनावी आगाज कर दिया है। इसकी अगुआई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कर रहे हैं। यात्रा आगरा के जीआईसी मैदान से शुरू होकर शहीद स्मारक तक जाएगी। इसमें आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद हैं।

इसके अलावा दिल्ली से पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल होने पहुंचे हैं। करीब 3-4 हजार कार्यकर्ताओं के साथ निकाली गई यह यात्रा राजा की मंडी, सेंट जोंस कॉलेज, हरिपर्वत चौहारा होते हुए शहीद स्मारक तक जाएगी। पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी में है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में सरकार केवल विज्ञापन के दम पर चल रही है।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में सरकार केवल विज्ञापन के दम पर चल रही है।

विज्ञापन के सहारे चल रही बीजेपी सरकार

इससे पहले आगरा पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य व उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। मनीष सिसौदिया ने कहा कि यूपी में सरकार केवल विज्ञापन के दम पर चल रही है। यहां न तो बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल पा रही है और न ही लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल रही है। प्रसूता को सड़क पर बच्चे को जन्म देना पड़ रहा है। सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील के नाम पर केवल नमक-तेल और रोटी दी जा रही है। आजादी के 75 साल बाद भी यूपी में ऐसी सरकार है, जो शर्मसार करने वाली है। ये ऐसी सरकार है जो अपने स्कूलों की दशा तक विपक्षी दलों को नहीं दिखाना चाहती। आम आदमी पार्टी जाति-धर्म की राजनीति नहीं करेगी। सभी को शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा और रोजगार देगी

पूरे प्रदेश में निकालेंगे तिरंगा यात्रा
उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि आगरा के बाद नोएडा और 14 सितंबर को अयोध्या में तिरंगा संकल्प यात्रा निकलेगी। इसके बाद प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें लोगों को भाजपा और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रवाद के बीच अंतर को समझाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकार चल रही है जो ये कहती है कि गांव-गांव में श्मशान होने चाहिए। ये श्मशान बनाने वाली पार्टी है, जबकि आम आदमी पार्टी अच्छे अस्पताल, अच्छे स्कूल और बेहतर कानून व्यवस्था देनी वाली सरकार है।

जीआइसी ग्राउंड से प्रस्तावित है तिरंगा यात्रा
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष बने सिंह पहलवान की ओर से प्रशासन से 29 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति मांगी गई थी। पत्र में कहा गया था कि जीआइसी मैदान से तिरंगा यात्रा शुरू होकर सुभाष पार्क, धाकरान, मंटोला, सदर भट्‌टी होते हुए बिजलीघर आंबेडकर पार्क पर समाप्त होगी। मगर, एडीएम सिटी द्वारा तिरंगा यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। उनकी ओर से कहा गया है कि एसपी सिटी की आख्या में आयोजन की संस्तुति नहीं की गई है, इस कारण अनुमति का प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया गया है। जिलाध्यक्ष बनै सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से तिरंगा यात्रा का रूट बदलने के बाद अनुमति देने की बात कही गई है। अब तिरंगा यात्रा का रूट जीआइसी मैदान से शहीद स्मारक किया गया है।

खबरें और भी हैं...