पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जानलेवा डेंगू:आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि, सबसे ज्यादा मथुरा के 14 मरीज, आगरा में 3 नए केस

आगरा:11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को डेंगू के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। शाम को जांच रिपोर्ट में 18 मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई। - Dainik Bhaskar
रविवार को डेंगू के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। शाम को जांच रिपोर्ट में 18 मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई।

आगरा और आसपास के जिलों में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती डेंगू के संदिग्ध मरीजों में से रविवार को 18 में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से सबसे ज्यादा 14 मरीज मथुरा के हैं। आगरा के तीन और मैनपुरी का एक मरीज है।

आगरा में अब तक डेंगू के 27 मरीज मिले
एसएन मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग और मेडिसिन विभाग में डेंगू वार्ड बने हुए हैं। इन वार्डों में आगरा के अलावा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी व अन्य जिलों के मरीज भर्ती है। रविवार को डेंगू के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। शाम को जांच रिपोर्ट में 18 मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें से तीन आगरा के मरीज हैं। इसमें पिनाहट का सात साल का बच्चा है। शाहगंज निवासी 18 साल का युवक व जगनेर का निवासी 20 साल के युवक में भी पुष्टि हुई है। तीनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इन तीन मरीज के साथ अब आगरा में डेंगू के 27 मरीजों हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि इनमें से 15 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। आगरा में अभी तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है।

मथुरा के 14 मरीज
डेंगू के 18 मरीजों में से सबसे ज्यादा 14 मरीज मथुरा के हैं। जबकि एक मरीज मैनपुरी का है। एसएन मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में 23 मरीजों का इलाज चल रहा है। बाकी मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

कोरोना का नया केस नहीं आया
रविवार को कोरोना की कोई नया मरीज नहीं आया है। 10 दिन बाद शनिवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले थे। इसके बाद एक्टिव केसों की संख्या सात हो गई है। रविवार को प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में नया मरीज नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...