आगरा में डेंगू के साथ अब कोरोना भी बढ़ रहा:एसएन के जूनियर डॉक्टर में डेंगू की पुष्टि, आगरा में 30 हुए डेंगू के मरीज, कोरोना के तीन दिन में चार नए मरीज मिले

आगरा:एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेंगू का डेन टू स्ट्रेन मरीज क� - Dainik Bhaskar
डेंगू का डेन टू स्ट्रेन मरीज क�

आगरा में डेंगू के साथ पिछले दो दिन से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर सहित डेंगू के चार मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना के लगातार तीन दिन में चार नए केस आए हैं।

डेंगू और वायरल बुखार के बढ़ रहे केस
डेंगू के आगरा के साथ मथुरा और फिरोजाबाद में लगातार नए केस मिल रहे हैं। रविवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों में से 18 में डेंगू की पुष्टि हुई थी। इसके बाद सोमवार को एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। जूनियर डॉक्टर को तीन दिन से तेज बुखार आ रहा था। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। जूनियर डॉक्टर की हालत ठीक हैं। हास्टल में ही उनका इलाज चल रहा है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि तीन और मरीज भी डेंगू से पीड़ित मिले हैं। इसके साथ डेंगू के 30 मरीज हो चुके हैं। राहत की बात है कि अभी तक आगरा में डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। एसएन मेडिकल कॉलेज और निजी अस्पतालों में डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। डेंगू का डेन टू स्ट्रेन मरीज के लिए घातक साबित हो रहा है। इस स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की प्लेटलेट्स लगातार कम हो रही हैं। साथ ही उनमें ब्लीड़िंग भी हो रही है। इससे उनकी जान बचाना मुश्किल हो रहा है।

तीन दिन में कोरोना के चार केस
लगातार 10 दिन तक कोरोना का नया मरीज न मिलने के बाद अब तीन दिन में चार केस सामने आए हैं। सोमवार को जारी आंकड़ों में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। इसके साथ दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। ऐसे में अब शहर में कोरोना के सात एक्टिव केस हैं। एसएन के डॉक्टर अजीत चाहर का कहना है कि लोगों को एहतियात बरतना चाहिए।

खबरें और भी हैं...