चुनाव से पहले सौगातों का लोकार्पण:डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने आगरा-मथुरा की 395 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, 15 दिन में काम शुरू करने के निर्देश

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिभाशाली बच्चों के घर तक बनेंगी सड़कें। - Dainik Bhaskar
प्रतिभाशाली बच्चों के घर तक बनेंगी सड़कें।
  • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग की 484 करोड़ की 395 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

आगरा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को आगरा के सर्किट हाउस में आगरा व मथुरा में लोक निर्माण विभाग की 484 करोड़ की 395 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने भविष्य का रोडमैप बनाने की बात कहते हुए बारिश के बाद 5 किमी. तक लंबी या धार्मिक और पर्यटन स्थल को जाने वाली ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को 3 मीटर से 5 मीटर चौड़ा करने और 250 से अधिक गांवों को मुख्यमार्ग से जोड़ने वाली 5 हजार सड़कों को ढाई हजार करोड़ की लागत से बनवाने की घोषणा की।

प्रतिभावान बच्चो के घर तक सड़क बनेगी
प्रतिभाशाली बच्चों के घर तक सड़क बनाकर उसे बच्चे के नाम के साथ एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग का नाम देने, राष्ट्रीय या अंतर्राष्टीय पदक लाने वालों के घर तक सड़क बनवाकर खिलाड़ी के नाम के साथ मेजर ध्यानचंद विजयपथ नाम देने और शहीदों के बलिदान के लिए उनके सम्मान में पुष्प समर्पित करते हुए उस सैनिक के घर तक सड़क बनवाकर उनका नाम देने की बात कही।

15 दिन में जनप्रतिनिधियों से कराया जाए शिलान्यास
डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि जो भी सड़के बन रही हैं उनके पत्थर यहां के साथ वहां भी हों जहां काम हो रहा है। हम जिनकी सेवा के लिए यह योजनाएं शुरू कर रहे हैं उनको भी जानकारी हो। विधानसभावार जनप्रतिनिधियों को इसकी सूचना दी जाए और 15 दिन के भीतर उनसे इन योजनाओं की जगह पर शिलान्यास और उद्घाटन करवाना सुनिश्चित किया जाए।

अधिकारी और कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के काम को तव्वजो दें

डिप्टी सीएम दिनेश मौर्य आने वाले चुनाव में जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को साधने के प्रयास करते दिखाई दिए। उन्होंने मंच से कहा कि हमारी सरकार को जनता के दम पर जनप्रतिनिधियों ने बनाया है और इसमें कार्यकर्ताओं का बहुत बड़ा योगदान है। जनता के हित के लिए सभी जुटे हुए हैं। जो भी काम यह किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बताएं वो उन्हें प्राथमिकता के साथ करना ही पड़ेगा।

चार साल का काम 15 साल पर भारी
डिप्टी सीएम ने कहा कि आज 16 जून को आया हूं और अगले 16 जून तक चुनाव हो जाएंगे। हमारे द्वारा चार साल में जितना काम किया गया है उसका सारा रिकॉर्ड है और बहुत सी किताबें हम छपवा रहे हैं। आप हमारे चार साल के काम से विरोधियों के 15 साल के काम की तुलना करिये तो हमारा चार साल का काम भारी पड़ेगा।