आगरा में मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी:मंदिर के दरवाजे खुलते ही मूर्ति गायब, लोगों में आक्रोश; हिंदूवादी नेताओं ने आरोपी को दबोचा-निशानदेही पर बरामद

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात में नशेड़ी उठा ले गया था मूर्ति, हिंदूवादी नेताओं ने पकड़ा। निशानदेही पर मूर्ति बरामद। - Dainik Bhaskar
रात में नशेड़ी उठा ले गया था मूर्ति, हिंदूवादी नेताओं ने पकड़ा। निशानदेही पर मूर्ति बरामद।

उत्तर प्रदेश के आगरा के एक मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह मंदिर के दरवाजे खुलते ही देवी की मूर्ति गायब मिली। मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई थी। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पहुंचे। जानकारी जुटाकर हिंदूवादी नेताओं ने आरोपी को पकड़कर मूर्ति बरामद कर ली।

मामला जगदीशपुरा थानाक्षेत्र की आवास विकास कालोनी सेक्टर-चार का है। यहां स्थित देवी मंदिर में मंगलवार सुबह जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो देवी मां की मूर्ति गायब थी। लोगों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने हंगामा करना शुरू दिया। मूर्ति चोरी होने की जानकारी पर पुलिस भी मौके पर आ गई। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। जानकारी पर हिंदूवादी संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

रात को मूर्ति ले जाते देख लिया था युवक
मंदिर से मूर्ति गायब होने की जानकारी पर स्थानीय निवासी भी आ गए। उन्होंने बताया कि सोमवार आधी रात को उन्होंने एक युवक को मूर्ति ले जाते देखा था। वो युवक जगदीशपुरा इलाके का ही है। युवक के घर वालों और बस्ती के लोगों ने बताया कि वो नशे का आदी है और मानसिक रूप से कमजोर है। आरोपी युवक की निशानदेही पर मूर्ति बरामद हो गई। इंस्पेक्टर जगदीशपुरा ने बताया कि मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक मूर्ति ले गया था। उसकी निशानदेही पर मूर्ति बरामद कर ली है।

खबरें और भी हैं...