• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Disputes Started From Place To Place In Agra, Protest Against The Sangh's Branch, BJP Arrested While Gambling, Firing In The Rivalry Of Panchayat Elections

आचार संहिता लगते ही हंगामा शुरू:आगरा में भाजपाई जुआ खेलते गिरफ्तार, पंचायत चुनाव की रंजिश में फायरिंग, कई जगह शुरू हुआ विवाद

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आचार संहिता लागू होने के बाद होर्डिंग हटाने का काम जारी है - Dainik Bhaskar
आचार संहिता लागू होने के बाद होर्डिंग हटाने का काम जारी है

चुनाव आयोग द्वारा पांच प्रदेशों में चुनाव की तिथि घोषित करने के बाद आगरा में भी बदलाव देखने को मिला हैं। काफी समय से दबाव झेल रही पुलिस अब सत्ता के नाम पर हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्ती बरत रही है।

चुनाव विश्लेषकों का मानना है कि पुलिस और प्रशासन अभी भी यह नहीं समझ पा रहा है की भविष्य किस पार्टी का होगा और इसीलिए आचार संहिता लागू होते ही हंगामा शुरू हो गया है। शनिवार को आचार संहिता लागू होने के दीवारों पर लिखे नारे ,पोस्टर ,होर्डिंग आदि हटाना शुरू हो गए हैं।

मिली जानकारी में मुताबिक़ आगरा के थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र में सीतानगर के भाजपा के दो पदाधिकारियों समेत 11 लोग जुआ खेलते पकडे गए ,सत्ता का रौब झाड़ने पर पुलिस उग्र हो गई और 11 लोगों को न्यालायलय के सम्मुख भेजा गया, आचार संहिता लागू होते ही नगर निगम और देहात क्षेत्र की नगर पंचायत की टीमों ने सड़कों पर लगे पार्टियों के प्रत्याशियों के बैनर पोस्टर और होर्डिंग उखाड़ना शुरू कर दिए। पूरे जिले के हर क्षेत्र में दीवारों पर पुते पार्टियों के नारे , होर्डिंग बैनर और अन्य प्रचार के सामान हटा दिए गए। देहात क्षेत्रों में भी सभी प्रचार की चीजें हटा दी गयी हैं।

थाना इरादतनगर क्षेत्र में हुई फायरिंग में घायल विष्णु
थाना इरादतनगर क्षेत्र में हुई फायरिंग में घायल विष्णु

ट्रांसफार्मर विवाद ने खेला खूनी संघर्ष-खुलेआम चली गोलियां

जानकारी के मुताबिक़ थाना इरादतनगर के गांव फूलपुर में हारे हुए प्रत्याशी के लोगों ने मौजूदा ग्राम प्रधान पर कई राउंड फायरिंग की है। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर पर लाइट डालने के विवाद को लेकर मौजूदा ग्राम प्रधान रणवीर ने गांव के ही व्यक्ति को चोरी करने के लिए मना किया तो इस बात को लेकर पंचायत चुनाव में विपक्ष में खड़े हुए खड़े होने वाले सत्यवीर और उसके साथी मौके पर पहुंच गए।

जिसके बाद विवाद इस कदर बढ़ गया कि रणबीर, राजकुमार पुत्र कमल सिंह, शेर सिंह पुत्र कमल सिंह, राजा बाबू पुत्र कमल सिंह, निरंजन पुत्र कमल सिंह ,विष्णु पुत्र लाखन सिंह और ग्राम प्रधान मौजूदा के पुत्र शिवा के ऊपर फायरिंग कर दी।

इस दौरान वो सभी गंभीर रूप से घायल हो गए और आस-पास के लोगों ने इलाज के लिए आगरा के जीआर हॉस्पिटल में उनको भर्ती करा दिया गया है.सूचना पाकर पहुंची पुलिस फोर्स ने पूरे गांव में डेरा डाल दिया और कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद देर रात एसएसपी सुधीर कुमार ने जाकर घायलों से मुलाकात की और कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

संघ की शाखा को लेकर शाहगंज में विवाद हुआ
संघ की शाखा को लेकर शाहगंज में विवाद हुआ

संघ की शाखा लगने पर बवाल होते - होते बचा

जानकारी के अनुसार थाना शाहगंज के खासपुरा क्षेत्र में संघ की शाखा लगाई जा रही थी। पहली बार शाखा लगने पर स्थानीय समुदाय विशेष के लोग विरोध करने आ गए और दोनों पक्ष आमने -सामने आ गए। सूचना मिलते ही सर्किल का फ़ोर्स मौके पर पहुंच गया और दोनों पक्षों को समझा- बुझा कर शांत करा दिया।

खबरें और भी हैं...