पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • District Administration Told Illegal Encroachment, SP Leader Jugendra Singh Said BJP Is Taking Revenge For Defeat In Panchayat Elections

एटा में सपा नेता के मार्केट पर चला बुलडोजर:जिला प्रशासन ने बताया अवैध अतिक्रमण, सपा नेता जुगेंद्र सिंह बोले-बीजेपी पंचायत चुनाव में हार का ले रही बदला

एटा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी नुजूल की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया  गया है मार्केट - Dainik Bhaskar
सरकारी नुजूल की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया गया है मार्केट

एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और समाजवादी पर्टी के कद्दावर नेता जुगेंद्र सिंह यादव और उनके भाई समाजवादी पार्टी अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के मंडी समिति स्थित मार्केट को ध्वस्त करने की कार्यवाही आज शुरू कर दी गई।

ये मार्केट अलीगंज विधान सभा सीट से पूर्व विधायक रामेश्वर यादव की पत्नी राम मूर्ति,दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष रहे सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव की पत्नी रेखा यादव और जुगेंद्र सिंह यादव के भतीजे विनोद यादव की पत्नी अमिता केदो बुलडोजर लेकर मार्केट नाम पर है।

10 थानों की फोर्स लेकर मौके पहुंचे अधिकारी

एडीएम प्रशासन विवेक मिश्रा और एसडीएम सदर अब्दुल कलाम, ईओ एटा नगर पालिका डीके वार्ष्णेय, अपर पुलिस अधीक्षक एटा ओपी सिंह, चारों सर्किल के सीओ के नेतृत्व में लगभग 10 थानों की फोर्स, पीएसी और फायर ब्रिगेड के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर दो बुलडोजर लेकर मार्केट को ध्वस्त करने पहुंचे थे। इससे पूर्व लेखपालों ने जरीब डालकर जमीन की नाप की और विद्युत विभाग ने मार्केट में आ रही विद्युत की लाइनों को काट दिया जिससे बिजली के करंट से कोई हादसा न हो जाए।

जुगेंद्र सिंह ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

सुबह से ही जनपद के सभी थानों की फोर्स को इकठ्ठा किया था। सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव को भनक लगी तो वे जिला अधिकारी एटा अंकित कुमार अग्रवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा उदय शंकर सिंह के पास एटा के सिविल जज सीनियर डिवीजन का स्टे दिखाने पहुंचे। बकौल जुगेंद्र सिंह दोनों अधिकारियों ने स्टे को नहीं देखा। जिला अधिकारी से तो उनकी मुलाकात भी नहीं हो पाई।

जुगेंद्र सिंह यादव की प्रशासनिक अधिकारियों से हुई नोक-झोंक

इसके बाद जुगेंद्र सिंह नेशनल हाइवे -91 पर मंडी समिति स्थित अपनी मार्केट पर अपने वकील वरुण जौहरी के साथ पहुंचे और स्टे की कॉपी मौके पर मौजूद अपर जिला अधिकारी प्रशासन विवेक मिश्रा व उप जिला अधिकारी एटा अब्दुल कलाम को दिखाई और रिसीव करने को कहा। लेकिन दोनों ही अधिकारियों में से किसी ने भी स्टे की कॉपी को रिसीव नहीं किया। इस दौरान सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई।

अवैध कब्जा कर बनाया गया है मार्केट: जिला प्रशासन

जिला प्रशासन का कहना है कि विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से कोतवाली और नाले की सरकारी नुजूल की जमीन पर अवैध कब्जा कर ये मार्केट बनाया गया है। इसलिए उत्तर प्रदेश प्रशासन की भू- माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की नीति एवं निर्देशों के तहत ये कदम उठाया गया है।

इधर मौके पर पहुंचे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सपा नेता जुगेंद्र सिंह ने कहा कि सिविल कोर्ट सीनियर डिवीजन के स्टे के बावजूद जिला प्रशासन गैर कानूनी तरह से हमारी तोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में मेरी जीत से बौखलाकर बदले की कार्रवाई के तहत अवैध रूप से स्थानीय बीजेपी नेताओं के इशारे पर ये सब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके विरुद्ध मैं हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा।

खबरें और भी हैं...