एनकाउंटर की ब्रीफिंग के VIDEO ने खोली पोल:पुलिस के खाली खोखे मौके पर रखने की बात हुई रिकॉर्ड, डिलीट किया वीडियो

आगरा3 महीने पहले
आगरा में मुठभेड़ के बाद मीडिया ब्रीफिंग के लिए तैयार किया गया पुलिस का यह सामने आया है।

आगरा पुलिस की एक गलती ने बीती रात हुए एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मीडिया को जानकारी देने के लिए वीडियो बनाते समय रिकॉर्डिंग बंद नहीं हो पाई और पूरा वीडियो गलती से मीडिया ग्रुप पर पोस्ट हो गया। वीडियो में पुलिसकर्मी गोलियों के खाली खोखे रखने और पुलिस के खोखे के बारे में बात करते हुए साफ सुने जा सकते हैं।

वीडियो पोस्ट करने के बाद पुलिस को गलती का एहसास हो गया और उसे तत्काल डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक वीडियो मीडियाकर्मियों के पास पहुंच गया था। वीडियो के बारे में एसपी सिटी विकास कुमार से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

बीती रात शनिवार को मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैरों में गोली मारकर गिरफ्तार करने की पुलिस ने कहानी बताई। मौके पर बनाए वीडियो में रिकॉर्ड हुई बातचीत।
बीती रात शनिवार को मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैरों में गोली मारकर गिरफ्तार करने की पुलिस ने कहानी बताई। मौके पर बनाए वीडियो में रिकॉर्ड हुई बातचीत।

एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार, शाहगंज थाना क्षेत्र के पथौली नहर के पास पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई थी। शाहगंज थाना पुलिस, एसओजी और स्वाट टीम ने बदमाशों को चारों तरफ घेर लिया। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दो अपराधी भाग रहे थे, जिन्हें पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

गलती से वायरल हुआ वीडियो
मुठभेड़ के बाद एसपी सिटी विकास कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग के लिए अपने स्टाफ से वीडियो रिकॉर्ड करवाया। रिकॉर्डिंग को स्टॉप करते समय गलती से रिकॉर्डिंग बंद नहीं हुई और पर्दे के पीछे की कुछ बातें भी रिकॉर्ड हो गईं। वीडियो में कोई कह रहा है कि अभी बोलना नहीं कुछ देर... खोखे डाल दिए यहां पर, पुलिस वाले खोखे कहां हैं।

पुलिस की यह है कहानी
शुक्रवार की रात को बदमाश निजाम और इरशाद से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस ने बदमाशों को सरेंडर होने का मौका दिया, लेकिन उन्होंने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गई। इस दौरान उनके साथी संजू और बाबा फरार हो गए। पुलिस ने पीछा कर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों घायलों को एसएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन चारों बदमाशों पर पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

बीएसएफ जवान के घर में घुसकर पत्नी से की थी लूट
शाहगंज के वायु विहार स्थित ब्रज विहार कॉलोनी में बीएसएफ जवान उर्वेश के घर इन्हीं बदमाशों ने लूट के मकसद से 14 अप्रैल को वारदात की थी। बेटी को स्कूल से लेकर लौटी उर्वेश की पत्नी रेखा बदमाशों के हमले में घायल हो गई थीं। बेटी ने किसी तरह बदमाशों के चंगुल से बाहर निकलकर शोर मचाया, तो बदमाश वहां से फरार हो गए थे।

पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बदमाशों ने बीएसएफ जवान उर्वेश के घर वारदात करने की बात कुबूल की है। तीन बदमाशों पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।